1400 करोड़ की मालकिन है बीजेपी की ये महिला उम्मीदवार, दुबई-लंदन में भी है घर, कहां से आई इतनी संपत्ति?

Samachar Jagat | Sunday, 21 Apr 2024 08:53:02 AM
This woman candidate of BJP is the owner of Rs 1400 crore, she also has houses in Dubai-London, where did this much wealth come from?

पल्लवी डेम्पो बीजेपी की सबसे अमीर महिला उम्मीदवारों में से एक हैं. वह बीजेपी की अरबपति महिला उम्मीदवार हैं. पल्लवी डेम्पो गोवा में बीजेपी की पहली महिला उम्मीदवार हैं. लालवी डेम्पो कांग्रेस उम्मीदवार विरियाटो फर्नांडिस के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। आइए जानते हैं पल्लवी डेम्पो की कुल संपत्ति कितनी है?

पल्लवी डेम्पो संपत्ति: दक्षिण गोवा से भाजपा उम्मीदवार पल्लवी डेम्पो ने लोकसभा चुनाव-2024 के लिए नामांकन दाखिल किया है। चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर के सामने दाखिल किए गए 119 पन्नों के हलफनामे से पता चलता है कि पल्लवी डेम्पो के पास कुल 1,400 करोड़ रुपये की संपत्ति है। जिसमें पल्लवी डेम्पो के पति श्रीनिवास की संपत्ति भी शामिल है.

पल्लवी डेम्पसी के हलफनामे के मुताबिक उनके पास 255.4 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है. उनके पति श्रीनिवास के स्वामित्व वाली संपत्ति की कीमत 994.8 करोड़ रुपये है। पल्लवी डेमो अचल संपत्ति का बाजार मूल्य रु. जबकि श्रीनिवास की संपत्ति का कुल बाजार मूल्य 28.2 करोड़ रुपये है। 83.2 करोड़. पल्लवी डंपो के हलफनामे में रु. 217.11 करोड़ के बांड और रु. 12.92 करोड़ की बचत का भी जिक्र है.

पल्लवी डेम्पो होम: पल्लवी डेम्पो के पास लंदन और दुबई में करोड़ों के घर हैं। पल्लवी डेम्पो के पास गोवा में लक्जरी घर और देश के अन्य हिस्सों में कई संपत्तियां हैं। इतना ही नहीं, पल्लवी डेम्पो और उनके पति के पास दुबई और लंदन में भी लग्जरी अपार्टमेंट हैं। दुबई में एक घर की कीमत 2.5 करोड़ रुपये और लंदन में एक घर की कीमत 10 करोड़ रुपये है।

पल्लवी डेम्पो की ज्वेलरी: पल्लवी डेम्पो के पास 5.7 करोड़ रुपये की ज्वेलरी है. लगभग रु. अन्य कीमती सामान 9.75 करोड़ रुपये का है। पल्लवी डेम्पो और उनके पति के पास 2.54 करोड़ रुपये की लग्जरी कार है।

पल्लवी डेम्पो आय स्रोत: पल्लवी डेम्पो की आय कहाँ से आती है? पल्लवी डिपो की आय बिजनेस से होती है. पल्लवी डेम्पो और उनके पति श्रीनिवास डेम्पो उद्योगपति हैं। पल्लवी डेम्पो डेम्पो इंडस्ट्रीज की कार्यकारी निदेशक हैं। उनके पति गोवा स्थित डेम्पो ग्रुप ऑफ कंपनीज के अध्यक्ष हैं। श्रीनिवास डेम्पो गोवा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (जीसीसीआई) के प्रमुख भी हैं। श्रीनिवास डेम्पो ने फुटबॉल से लेकर रियल एस्टेट, जहाज निर्माण, शिक्षा से लेकर खनन तक हर जगह के कारोबार में निवेश किया है। वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए पल्लवी डेम्पो रु. 10 करोड़ आयकर रिटर्न दाखिल किये गये. जबकि श्रीनिवास ने इसी साल 11 करोड़ रुपये का रिटर्न दाखिल किया है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.