कल से चलेंगी ट्रेनें, यात्रियों को इन बातों का रखना होगा ध्यान, केवल इन्हें मिलेगी यात्रा की अनुमति

Samachar Jagat | Monday, 11 May 2020 09:42:20 AM
Trains will run from tomorrow, passengers will have to take care of these things

इंटरनेट डेस्क। देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण समाप्त होने से पहले ही रेल मंत्रालय ने 12 मई यानी मंगलवार से कुछ रूटों पर 15 यात्री ट्रेनें फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है। लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को समाप्त होगा। इन यात्रा ट्रेनों में यात्रा के लिए आज शाम 4 बजे से ऑनलाइन रिजर्वेशन किया जा सकेगा। इन ट्रेनों में यात्रा करने से पहले कई बातों का ध्यान रखना होगा। 

पीएम मोदी कल एक बार फिर करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात, इस प्लान पर हो सकती है चर्चा 

यात्रियों को टिकट केवल आईआरसीटीसी की वेबसाइट के माध्यम से ही बुक करवाना होगा। ये सभी ट्रेनें राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेंगी। 

रेल मंत्रालय के अनुसार इन ट्रेनों में केवल उन्हीं लोगों को यात्रा करने की अनुमति होगी, जिनमें कोरोना वायरस संक्रमण के कोई लक्षण नजर नहीं आएंगे। इसके लिए यात्रियों की जांच की जाएगी। वही यात्रियों को मास्क पहनना होगा। 

देश में अब इतनी पहुंच चुकी है कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या, राजस्थान में 33 नए मरीज मिले

इस ट्रेनों में सफर करने से पहले यात्रियों को ट्रेन के निर्धारित समय से दो घंटे पहले स्टेशन पहुंचना अनिवार्य होगा। मंगलवार से राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली से बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद, जम्मूतवी, डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर और सिकंदराबाद के लिए भी ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.