Top News: देखिए दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

Samachar Jagat | Friday, 16 Sep 2022 02:31:36 PM
Watch the headlines of 2 pm

शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक मुख्य समाचार इस प्रकार हैं

एससीओ मोदी दूसरी लीड शिखर सम्मेलन
एससीओ शिखर सम्मेलन: प्रधानमंत्री मोदी एवं अन्य नेताओं ने अहम मुद्दों पर चर्चा की
समरकंद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिग और शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के अन्य सदस्य देशों के नेताओं ने यहां संगठन के वार्षिक शिखर सम्मेलन में क्षेत्रीय सुरक्षा की स्थिति और व्यापार एवं संपर्क बढ़ाने के तरीकों पर शुक्रवार को विचार-विमर्श किया।

ईडी आबकारी नीति
दिल्ली आबकारी नीति मामला : ईडी ने देशभर के करीब 40 ठिकानों पर छापे मारे
नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को देशभर के करीब 40 ठिकानों पर छापेमारी शुरू की। यह आबकारी नीति अब वापस ले ली गई है।

दिल्ली शराब नीति लीड केजरीवाल
सीबीआई, ईडी अनावश्यक रूप से हर किसी को परेशान कर रहे हैं: केजरीवाल
नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ''अनावश्यक रूप से हर किसी को परेशान कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि देश इस तरह प्रगति नहीं कर सकता है।

केरल कांग्रेस लीड यात्रा
एक दिवसीय विश्राम के बाद केरल के कोल्लम जिले से आगे बढ़ी 'भारत जोड़ो यात्रा’
कोल्लम (केरल): कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एक दिन के विश्राम के बाद केरल में कोल्लम जिले के पोलायाथोदु से 'भारत जोड़ो यात्रा’ शुक्रवार को फिर शुरू की।

न्यायालय वर्दी संहिता
न्यायालय ने शैक्षणिक संस्थानों में समान वर्दी संहिता लागू करने की जनहित याचिका खारिज की
नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने केंद्र, राज्यों एवं केंद्र-शासित प्रदेशों को पंजीकृत शैक्षणिक संस्थानों के कर्मचारियों एवं छात्रों के लिए समान वर्दी संहिता (कॉमन ड्रेस कोड) लागू करने का निर्देश देने का अनुरोध करने वाली जनहित याचिका पर सुनवाई करने से शुक्रवार को इनकार कर दिया।

राजू श्रीवास्तव स्वास्थ्य
हास्य-अभिनेता राजू श्रीवास्तव अभी भी वेंटिलेटर पर, धीरे-धीरे हालत में सुधार: भाई दीपू श्रीवास्तव
नयी दिल्ली: एक महीने से अधिक समय पहले दिल का दौरा पड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराए गए लोकप्रिय हास्य-अभिनेता-अभिनेता राजू श्रीवास्तव अभी भी जीवन रक्षक प्रणाली (वेंटिलेटर) पर हैं। उनके भाई दीपू श्रीवास्तव ने शुक्रवार को जानकारी दी।

उप्र दीवार दूसरी लीड ढही
उप्र : भारी बारिश के कारण चारदीवारी गिरने से कम से कम नौ लोगों की मौत
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दिलकुशा इलाके में बृहस्पतिवार को रातभर हुई भारी बारिश के कारण एक 'आर्मी एन्क्लेव’ की चारदीवारी गिरने से झांसी जिले के रहने वाले कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

ईडी चीन ऋण ऐप
भुगतान सेवा मंचों के पास जमा 46 करोड़ रुपये की राशि पर लगाई गई रोक : प्रवर्तन निदेशालय
नयी दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कुछ भुगतान सेवा मंच (गेटवे) के खिलाफ धन शोधन मामले में कार्रवाई करते हुए उनके पास जमा 46.67 करोड़ रुपये की राशि पर रोक लगा दी है।

छोटी कंपनियां
सरकार ने 'छोटी कंपनी’ की परिभाषा में किया संशोधन, दायरे में आ सकेंगी कई और कंपनियां
नयी दिल्ली: सरकार ने छोटी कंपनियों के लिए चुकता पूंजी और कारोबार सीमा में संशोधन किया है जिससे अब और कंपनियां इसके दायरे में आ सकेंगी और उनका अनुपालन बोझ कम हो जाएगा।

खेल शतरंज भारत प्रणव
भारत के 76वें ग्रैंडमास्टर बने प्रणव आनंद
चेन्नई: बेंगलुरु के किशोर शतरंज खिलाड़ी प्रणव आनंद भारत के 76वें ग्रैंड मास्टर बन गए हैं। उन्होंने रोमानिया के मामाइया में चल रही विश्व युवा शतरंज चैंपियनशिप में 2500 ईएलओ रेटिग की संख्या पार करके यह उपलब्धि हासिल की।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.