हार्दिक पांड्या के नाम दर्ज 5 सबसे बेहतरीन रिकॉर्ड जिनके टूटने पर लिखा जाएगा नया इतिहास

Samachar Jagat | Thursday, 05 Dec 2019 09:59:17 AM
5 best records recorded in the name of Hardik Pandya, which will be written on the breaking of new history

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने हमेशा मैदान पर जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उसी प्रदर्शन के दम पर हार्दिक पांड्या ने पांच ऐसे अनमोल रिकॉर्ड बनाए हैं जो अभी तक अटूट है।

1. भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक मैच के एक ओवर में हार्दिक पांड्या ने 39 रन बनाकर यह खास रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

2. हार्दिक पांड्या ने भारत की तरफ से कई तूफानी पारियां खेली हैं और उन्हीं तूफानी पारी की बदौलत हार्दिक पांड्या के नाम पांच बार छक्कों की हैट्रिक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

3. हार्दिक पांड्या के नाम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में एक साथ करिश्माई रिकॉर्ड दर्ज है। हार्दिक पांड्या के नाम एक टी-20 मैच में 3 विकेट और 30 से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है और वह ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

4. भारत की तरफ से एक टेस्ट ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में हार्दिक पांड्या सबसे ऊपर मौजूद हैं। हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट मैच में एक ओवर में 26 रन बनाए थे।

5. न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी के धरती पर सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने का रिकॉर्ड भी हार्दिक पांड्या के नाम दर्ज है। हार्दिक पांड्या ने इसी साल वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.