इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज 2021 से पहले आस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, चार साल पहले महिला सहकर्मी को गंदे मैसेज और फोटोज भेजने के आरोप में दोषी पाये जाने पर टिम पैन ने आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम से दिया इस्तीफा

Samachar Jagat | Friday, 19 Nov 2021 11:57:44 AM
A big blow to the Australian team ahead of the 2021 Ashes series against England, Tim Paine resigned from the Australian Test team after being found guilty of sending dirty messages and photos to a female colleague four years ago

स्पोर्ट्स डेस्क। आस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पैन ने एक बड़ा फैसला करते हुए अचानक आस्ट्रेलिया की नेशनल टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। पैन ने ये फैसला ऐसे समय पर किया है जब आस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज ट्रॉफी में हिस्सा लेना है। दरअसल 2017 में एक महिला सहकर्मी को टिम पैन ने भद्दे और आपत्तिजनक मैसेज के साथ ही ही कुछ फोटोज भेजी थी। जिसके बाद महिला ने टिम पैन पर मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद आस्ट्रेलिया गवर्निंग बॉडी ने आस्ट्रेलियाई कप्तान को इसका दोषी ठहराया है। यही वजह है कि टिम पैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी गलती स्वीकारते हुए आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम से इस्तीफा दे दिया है। 

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट की एक रिपोर्ट के अनुसार, टिम पैन ने आस्ट्रेलिया के होबार्ट शहर में आज स्थानीय समयानुसार दोपहर ढाई बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। इस दौरान टिम पैन की आंखों से आंसू भी झलक पड़े थे। टीम पैन ने आस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद अपने आधिकारिक बयान में कहा कि आज मैं ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ रहा हूं। इसके तहत अपने फैसले की घोषणा कर रहा हूं। यह मेरे लिये एक अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है लेकिन मेरे लिए, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है। 

टिम पैन ने अपने बयान में कहा कि मेरा और मेरी सहकर्मी महिला के बीच जो कुछ भी हुआ मैंने उसका जिम्मेदार स्वयं को माना है। यही वजह थी कि मैं आस्ट्रेलियाई क्रिकेट द्वारा की जा रही मामले की जांच में हमेशा साथ खड़ा रहा। हालांकि इस मामले को चार साल होन जाने के कारण मैंने क्रिकेट पर पूरी तरह ध्यान लगाना शुरू कर दिया था लेकिन ये मामला फिर से ऊपर आ गया। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.