AUS v/s NZ Final : आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 का फाइनल मुकाबला आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 14 नवम्बर को, तीनों फॉर्मेट में लगातार तीन साल से टॉप पर कीवी टीम, लगातार तीसरा बड़ा फाइऩल खेलने उतरेगी, पहला ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप जीतने का सपना होगा पूरा ?

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 11:45:46 PM
AUS v/s NZ Final :  The final match of the ICC Twenty20 Cricket World Cup 2021 between Australia and New Zealand on November 14, the Kiwi team, on top for three consecutive years in all three formats, will play the third consecutive big final, will the dream of winning the first Twenty20 World Cup be fulfilled?

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के आज गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर फाइऩल मुकाबले में जगह बना ली है जहां आस्ट्रेलिया का सामना 14 नवम्बर को होने वाले फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ होगा। आस्ट्रेलिया ने आज पाकिस्तान के खिलाफ पहले गेंदबाजी और उसके बाद बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली। एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच अंतिम ओवर में फंस सकता है लेकिन मैथ्यू वेड ने अफरीदी के 19वें ओवर में तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़कर मैच को एक ओवर पहले ही खत्म कर दिया।

फाइनल में पहुंचने से पहले आस्ट्रेलिया टीम के मिडिल आर्डर बल्लेबाजों का बेहतरीन फॉर्म में लौटने कंगारू टीम के लिए अच्छा संकेत हैं। अब देखना होगा कि आखिर ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप की अंतिम जंग में अब कौन ट्वेंटी-20 फॉर्मेंट का किंग साबित होगा? न्यूजीलैंड टीम ने भी फाइनल तक के सफर में शानदार क्रिकेट का प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड ने लीग स्टेज में एक मैच में ही हार का सामना करना पड़ा। वहीं न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड जैसी फेवरेट टीम को हराकर फाइनल में जगह बनाई है।

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड से 2019 वर्ल्डकप फाइनल में मिली हार का भी बदला ले लिया। वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगातार तीसरे साल फाइनल खेलेगी। 2019 में 50-50 ओवर के फाइनल में न्यूजीलैंड ने जगह बनाई। हालांकी टीम फाइनल में हार गई। 2021 में आईसीसी डब्ल्यूटीसी चैंपियनशिप में कीवी टीम ने फाइनल में टीम इंडिया को हराकर पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीती। अब ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप भी उनसे सिर्फ एक कदम दूर नजर आ रहा है। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.