Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक से बाहर हुए फेडरर

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 10:03:54 AM
Federer exits Tokyo Olympics; leaves fans worried about his future

दुनिया के पूर्व नंबर 1 रोजर फेडरर घुटने की चोट से उबरने में 'झटके' के बाद आगामी टोक्यो ओलंपिक से हट गए हैं। इससे फेडरर के ओलंपिक में एकल स्वर्ण पदक जीतने की किसी भी संभावना को प्रभावी ढंग से समाप्त कर देता है।

20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने ट्विटर पर ग्रास-कोर्ट सीज़न के दौरान कहा, उन्हें अपने घुटने के साथ एक झटका लगा और उन्हें यह स्वीकार करने के लिए मजबूर होना पड़ा कि उन्हें टोक्यो ओलंपिक खेलों से हटना होगा।

लंदन 2012 में स्वर्ण पदक मैच में एंडी मरे के उपविजेता रहे फेडरर ने कहा कि वह बहुत निराश थे, क्योंकि हर बार जब उन्होंने स्विट्जरलैंड का प्रतिनिधित्व किया, तो यह उनके करियर का एक सम्मान और आकर्षण रहा।

फेडरर ने यह भी बताया कि उन्होंने इस गर्मी में बाद में दौरे पर लौटने की उम्मीद में अपना पुनर्वास शुरू कर दिया है।

फेडरर टोक्यो ओलंपिक से बाहर होने वाले सितारों की लंबी सूची में शामिल हो गए। इनमें राफेल नडाल, डोमिनिक थिएम, सेरेना विलियम्स, जोहाना कोंटा और निक किर्गियोस शामिल हैं।

फेडरर के बाहर होने से उनके प्रशंसकों में खेल में उनके भविष्य को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं।

अगस्त में 40 साल के होने वाले फेडरर ने 2020 के दौरान घुटने के दो ऑपरेशन किए। तब से, उन्होंने सिर्फ पांच टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है।

विंबलडन में अपने आखिरी आउटिंग में, ह्यूबर्ट हर्काज़ ने उन्हें क्वार्टर फ़ाइनल में सीधे सेटों में हार दी। यह फेडरर की विंबलडन में 119 मैचों में 14वीं हार थी। विंबलडन के बाद उनकी रैंकिंग नौवें स्थान पर आ गई, जो मार्च 2017 के बाद सबसे कम है।

इससे पहले, उन्हें अपने तीसरे दौर का मैच जीतने के बाद फ्रेंच ओपन से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

विंबलडन से बाहर होने के बाद, फेडरर ने कहा कि उनका लक्ष्य हमेशा एक और विंबलडन खेलने की कोशिश करना था।

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें टीम से बात करनी होगी, अपना समय लेना होगा, जल्दबाजी महसूस नहीं करनी होगी और फिर सही फैसला लेना होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.