बड़ी खबर: पांच साल जेल की सजा काटेगा ये क्रिकेटर, क्रिकेट बोर्ड ने लगा दिया 20 साल का प्रतिबंध 

Samachar Jagat | Saturday, 19 Oct 2019 11:34:16 AM
Former South African batsman sentenced to five years in prison

खेल डेस्क। दक्षिण अफ्रीका की ओर से तीन अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके गुलाम बोदी को पांच साल तक जेल की सजा काटनी होगी। इस पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को भ्रष्टाचार के आठ मामलों में दोषी पाए जाने के बाद इतने साल की सजा सुनाई गई है।

कभी नहीं टूटेगा टेस्ट क्रिकेट का ये विश्व रिकॉर्ड, इस टीम के नाम है दर्ज

पिछले साल खुद ही पुलिस के सामने आत्मसमर्पण वाले गुलाम बोदी को प्रिटोरिया की अदालत ने दोषी मानते हुए उन पर 3,000 रैंड (लगभग 202 डॉलर) का जुर्माना भी लगाया गया।

पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज गुलाब बोदी को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने 2015 में घरेलू टी-20 मैचों को फिक्स और नतीजे को प्रभावित करने का प्रयास करने के लिए 20 साल के लिए प्रतिबंधित किया है।

खत्म हुआ धोनी का अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर, राष्ट्रीय चयनकर्ता गांगुली को देंगे ये राय!

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि कहा कि गुलाम बोदी किसी भी मैच को फिक्स करने में सफल नहीं हुए, क्योंकि उनके और साजिशकर्ताओं को नाकाम कर दिया था।

गुलाम बोदी ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से दो  वनडे मैचों में 83 और एक टी-20 मैच में आठ रन बनाए थे। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2007 में अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.