IND v/s NZ 2nd Test 2nd day : न्यूजीलैंड को पहली पारी में 62 रनों पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में की मजबूत शुरुआत, बिना विकेट गंवाए 69 रन बनाए, भारत के पास 322 रन की कुल बढ़त

Samachar Jagat | Saturday, 04 Dec 2021 05:37:13 PM
IND v/s NZ 2nd Test 2nd day: After bowling out New Zealand for 62 runs in the first innings, Team India made a strong start in the second innings, scoring 69 runs without losing a wicket, India has a total lead of 322 runs

स्पोर्ट्स डेस्क। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज भारत की पहली पारी 325 रनों पर आलआउट हो गई। वहीं टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पलटवार करते हुए न्यूजीलैंड को पहली पारी में मात्र 62 रनों पर आलआउट कर पहली पारी के आधार पर 263 रनों की बढ़त हासिल की। वहीं टीम इंडिया ने दूसरी पारी का आगाज करते हुए बिना किसी विकेट के नुकसान पर 69 रन बना लिये हैं। वहीं टीम इंडिया के पास अब कुल बढ़त 322 रन की हो गई है। पहली पारी में शानदार 150 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले ओपनर मयंक अग्रवाल ने दूसरी पारी में भी नाबाद 38 रनों की पारी खेली। वहीं उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा 29 रनों पर नाबाद हैं। 

इससे पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड की पारी को मात्र 62 रनों पर समेट दिया। न्यूजीलैंड का ये टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में ये छठा सबसे कम स्कोर है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर आउट होने का रिकॉर्ड भी न्यूजीलैंड के ही नाम है। 1955 में इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेट की पारी में मात्र 26 रनों पर आलआउट हो गई थी। भारत की ओर से अश्विन ने चार जबकि मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट झटके। अक्षर पटेल के खाते में दो सफलता जबकि जयंत यादव को एक विकेट मिला। न्यूजीलैंड की पारी में सर्वाधिक 17 रन कायले जेमिशन ने बनाए। वहीं दूसरे टॉप स्कोरर कप्तान टॉम लाथम रहे जिन्होंने 10 रनों की पारी खेली।

वहीं इससे पहले भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज एजाज पटेल ने अकेले ही भारतीय पारी को समेट दिया। टेस्ट क्रिकेट की एक ही पारी में सभी 10 विकेट लेकर एजाज पटेल ने इतिहास रच दिया। न्यूजीलैंड की पहली पारी में कप्तान और ओपनर टॉम लाथम 10 रन बनाकर आउट हुए। लाथम सिराज की गेंद पर अय्यर को कैच थमा बैठे। वहीं विल यंग मात्र चार रनों पर सिराज के ही शिकार बने। डेरेल मिशेल को मात्र 8 रनों पर अक्षर पटेल ने पगबाधा आउट किया। वहीं टीम में सबसे अऩुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर मात्र एक रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गये। इसके बाद क्रीज पर आये हैनरी निकोल्स को 7 रन पर अश्विन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। 

वहीं इससे पहले, दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी को भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज एजाज पटेल ने अकेले ही ढेर कर दिया। टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में सभी दस विकेट लेकर कीवी गेंदबाज ने इतिहास रच दिया। टीम इंडिया पहली पारी में 325 रनों पर आलआउट हो गई। एक ही पारी में सभी 10 विकेट लेने का कारनामा एजाज पटेल से पहले दो गेंदबाज कर चुके हैं। भारत के अनिल कुंबले ने 1998-99 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ वहीं इंग्लैंड के जिम लेकर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1956 में ये कारनामा दोहराया था। 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.