ODI World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया

Samachar Jagat | Wednesday, 10 May 2023 03:24:22 PM
ODI World Cup 2023: South Africa qualified for the World Cup

चेम्सफोर्ड। चेम्सफोर्ड के काउंटी ग्राउंड में आयरलैंड और बंगलादेश के बीच पहला एकदिवसीय मैच बारिश में धुलने के कारण दक्षिण अफ्रीका ने 2023 वनडे विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफाई कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका इस साल भारत में होने वाले विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफाई करने वाली आठवीं और आखिरी टीम बन गई। प्रोटियाज ने अपने 21 सुपर लीग मैच 98 अंकों के साथ समाप्त किये थे। इस मैच से पहले आयरलैंड के 68 अंक थे। अगर आयरलैंड बंगलादेश को 3-0 से क्लीन-स्वीप कर देती, तो उसे 30 अंक प्राप्त होते और वह 98 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका की बराबरी कर लेती।

अगर आयरलैंड का नेट रन रेट दक्षिण अफ्रीका से अधिक होता तो वह विश्व कप के लिये क्वालीफाई भी कर सकती थी। पहले मैच का कोई नतीजा नहीं निकलने के कारण अब आयरलैंड को वेस्ट इंडीज, श्रीलंका, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के साथ पांच सहयोगी टीमों के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट में हिस्सा लेना होगा। इस टूर्नामेंट की 10 टीमों में से शीर्ष दो विश्व कप में हिस्सा लेंगी।

न्यूजीलैंड 24 मैचों में 175 अंकों के साथ सुपर लीग तालिका में शीर्ष पर रहा, जबकि इंग्लैंड 24 मैचों में 155 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। 

Pc:क्रिकेट - CricketNMore.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.