Sports Update: सैम केर ने दागे 5 गोल, ऑस्ट्रेलिया ने इंडोनेशिया को दी करारी मात

Samachar Jagat | Saturday, 22 Jan 2022 10:46:12 AM
Sam Ker scores 5 goals as Australia beat Indonesia

कप्तान सैम केर के पांच गोल की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां महिला एशियाई कप एएफसी के अपने शुरुआती मैच में निचले क्रम के इंडोनेशियाई खिलाड़ी को 18-0 से हरा दिया।

चेल्सी के स्ट्राइकर केर को भी हाल ही में फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार का उपविजेता घोषित किया गया था। उन्होंने टूर्नामेंट के इस चरण की पहली हैट्रिक बनाई है। मैच से पहले, वह ऑस्ट्रेलिया की सर्वकालिक (महिलाओं और पुरुषों के बीच) शीर्ष गोल स्कोरर सूची में टिम काहिल से एक गोल पीछे थी, लेकिन मैच के बाद उसे 4 गोल से पीछे छोड़ दिया। उन्होंने अपने 105वें मैच में 54 गोल किए हैं।


 
इससे पहले, भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने यहां एएफसी महिला एशियाई कप में ईरान के खिलाफ अपने पहले मैच में कई मौके गंवाए। दूसरे मैच में 8 बार की चैंपियन चीन ने अपने अभियान की शुरुआत पहले मैच में चीनी ताइपे पर 4-0 से जीत के साथ की।

भारतीय टीम पहले हाफ में देर से हावी रही लेकिन मौके का फायदा नहीं उठा सकी। ईरान ने 2 अच्छे आंदोलन बनाए। एक समय गेंद गोलपोस्ट पर लगी थी। भारत के लिए डेंगमी ग्रेस ने 76वें मिनट में हैडर करने की कोशिश की लेकिन गोलकीपर ने उन्हें बचा लिया। भारत रविवार को चीनी ताइपे से भिड़ेगा। चीन के लिए वांग शुआंग ने 2 गोल (तीसरे मिनट और 68वें मिनट) किए। अन्य 2 गोल वांग शानशान (नौवें मिनट) और झांग जिन (54वें मिनट) ने किए। जुलाई 2020 के बाद पहली बार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रही चीनी टीम ने शुरुआती 10 मिनट में 2 गोल दागे, जिससे 2008 के बाद पहली बार टूर्नामेंट में खेल रही चीनी ताइपे की उम्मीदों पर पानी फिर गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.