Sports Update: श्रीलंका के क्रिकेटर गुणतिलका पर यौन उत्पीड़न के चार में से तीन आरोप वापस लिए गए

Samachar Jagat | Thursday, 18 May 2023 11:51:31 AM
Sports Update:Three out of four sexual assault charges against Sri Lankan cricketer Gunathilaka dropped

सिडनी। श्रीलंका के क्रिकेटर धनुष्का गुणतिलका पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के चार में से तीन आरोपों को गुरुवार को वापस ले लिया गया। गुणतिलका पर पिछले साल एक महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया था।

गुणतिलका पर चार बार बिना सहमति के यौन संबंध बनाने के आरोप लगाए गए थे जिसके बाद सिडनी पुलिस ने इस 32 वर्षीय खिलाड़ी को नवंबर में टी20 विश्व कप के दौरान टीम के होटल से गिरफ्तार किया था। सरकारी वकील ने हालांकि सिडनी की एक अदालत में तीन आरोप वापस ले लिए।

पुलिस के अनुसार श्रीलंका का यह बल्लेबाज और 29 वर्षीय महिला एक ‘डेटिंग ऐप’ के जरिए एक दूसरे के संपर्क में आए थे। एक दूसरे से मिलने के बाद वह दोनों महिला के सिडनी स्थित आवास पर पहुंचे जहां गुणतिलका ने कथित तौर पर महिला का गला दबाया और उनके साथ बलात्कार किया।सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार,‘‘ सरकारी वकील ह्यूग बडिन ने अदालत को बताया कि एक आरोप प्रमाणित हुआ है जबकि बिना सहमति के यौन संबंध बनाने के तीन आरोपों को वापस ले लिया गया है।’’

गुणतिलका पिछले साल टी20 विश्व कप के दौरान श्रीलंका की टीम के सदस्य थे। उन्होंने नामीबिया के खिलाफ पहला मैच खेला था लेकिन इसके बाद चोटिल होने के कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।गुणतिलका ने श्रीलंका की तरफ से आठ टेस्ट, 45 एक दिवसीय और 46 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

Pc:Hindi News - News18



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.