IPL13: यूएई के हालात में ढलना सबसे बड़ी चुनौती होगी: बोल्ट

Samachar Jagat | Monday, 14 Sep 2020 04:26:42 PM
The biggest challenge will be to adjust to the hot and humid conditions in UAE : Bolt

दुबई। लसित मलिगा की अनुपस्थिति में मुंबई इंडियन्स की गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करने के लिए तैयार न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का मानना ​​है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र में सभी टीमों के लिए सबसे बड़ी चुनौती यहां की गर्म और उमस भरी परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने की होगी।

पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले बोल्ट चार बार की इस चैम्पियन टीम से पहली बार जुड़ें है। मलिगा के व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से हटने के बाद उन्हें टीम में ज्यादा बड़ी जिम्मेदारी निभानी होगी।

नयी टीम से जुड़ने के बारे में बोल्ट ने कहा कि किसी भी गेंदबाज के लिए मुंबई इंडियन्स की तरह बल्लेबाजी क्रम खिलाफ नहीं खेलना राहत की बात होगी। मुंबई इंडियन्स के ट्विटर पर पोस्ट किये गये वीडियो में बोल्ट ने कहा, ''हमारी सबसे बड़ी चुनौती रेगिस्तान के बीच में 45 डिग्री सेल्सियस के तापमान में खुद को तैयार करने की होगी। मैं एक बहुत छोटे देश न्यूजीलैंड से आता हूं जहां अभी सर्दियों का मौसम है । वहां इस समय तापमान लगभग सात या आठ डिग्री है।’’

उन्होंने कहा, '' जाहिर है, मैंने कुछ अन्य फ्रेंचाइजियों का भी प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन मैं इस मुंबई परिवार का हिस्सा बन कर बहुत उत्साहित हूं। अपने अनुभव से कहूं तो मैंने मुंबई के खिलाफ खेला है और जब आप ऐसी मजबूत टीम के खिलाफ खेलते है तो चुनौती डराने वाली होती है। इस मामले में इस बार दूसरी तरफ होना और इस शांत समूह का हिस्सा बनना अच्छा है।’’

यूएई में क्रिकेट खेल चुके बोल्ट ने कहा कि उनकी टीम की गेंदबाजी में किसी भी विरोधी टीम को पस्त करने का दमखम है। इस 31 साल के गेंदबाज ने कहा, ''मैंने यहां थोड़ा क्रिकेट खेला है और मुझे पता है कि इस समय यहां परिस्थितियाँ काफी हद तक बदल सकती हैं। मुझे उम्मीद है कि यहां पिचें अच्छी होगी। हमारे पास किसी भी विरोधी टीम को पस्त करने का कौशल है।’’ मुंबई इंडियन्स आईपीएल खिताब बचाने के अपने अभियान को 19 सितंबर को गत उपविजेता चेन्नई सुपरकिग्स के खिलाफ शुरू करेगी। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.