WTC फाइनल से पहले वीरू ने दी रोहित को अहम सलाह, बताया कैसे इंग्लैंड में खेले वो खुद

Samachar Jagat | Monday, 14 Jun 2021 10:40:02 AM
Veeru gives crucial advice to Rohit ahead of WTC final, explains how he himself played in England

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग बैटिंग का कॉन्सेप्ट ही बदल दिया. वीरू हमेशा अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए चर्चा में रहे हैं, लेकिन भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज का कहना है कि उन्हें भी इंग्लैंड में खेलते हुए नई गेंद का सम्मान करना था। 2002 के दौरे के दौरान वीरू का शतक इस बात की गवाही देता है कि उन्होंने नॉटिंघम में श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में 183 गेंदों में 106 रन बनाए।

अब जबकि टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार है, सहवाग का मानना ​​है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को भी अपनी पारी शुरू करने के लिए सतर्क रहने की जरूरत है। सहवाग ने मीडिया से बात करते हुए रोहित शर्मा को इंग्लैंड में खेलने की अहम सलाह दी है. सहवाग ने कहा, "मुझे लगता है कि जब मैंने पहली बार इंग्लैंड में पारी की शुरुआत की थी तो मैं उतना आक्रामक नहीं था। मैंने 150-160 गेंदों पर शतक पूरा किया, क्योंकि स्विंगिंग परिस्थितियों में आपको नई गेंद और परिस्थितियों का सम्मान करना होता है और मुझे मिलता है। सफलता"।


 
सहवाग ने कहा कि स्थिति जस की तस बनी हुई है। इसी तरह, यह विकेट पर निर्भर करता है। अगर आप समतल ट्रैक या घास वाले विकेट पर खेल रहे हैं तो इससे बहुत फर्क पड़ता है। मौसम अच्छा हो तो झूले कम पड़ते हैं नहीं तो झूले भी ज्यादा होते हैं। इंग्लैंड में, काफी कुछ स्थिति पर निर्भर करता है। अगर बादल आते हैं तो गेंद कुछ भी कर सकती है और अगर धूप हो तो बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.