गजब! मात्र 4 घंटे में बनकर तैयार हो जाता है ये ट्रक

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 10:19:41 AM
गजब! मात्र 4 घंटे में बनकर तैयार हो जाता है ये ट्रक

ऑटो सेक्टर के वाहनों की बात अगर करें और उसमें आकार को देखा जाए तो ट्रक एक ऐसा नाम है जो अपने विशाल आकार के लिए जाना जाता है। इतनी बड़ी और भारी भरकम मशीन का निर्माण करनें में भी उतना ही टाइम लगता है। कहा जा सकता है कि एक ट्रक को बनाने में लगभग 3 से 4 दिन का समय लगता है।

साल के अंत में बजाज पेश करेगी अपनी 125 सीसी वी12 बाइक

अगर हम कहें कि इस टेक्नॉलोजी के दौर में 3 से 4 दिन लगनें वाले इस समय को कुछ घंटो में ही बदला जा सकता है...यानि की अब इतनी विशाल वाहन का निर्माण करनें में दिन नहीं बल्कि कुछ ही घंटो का समय लगेगा। तो शायद आप यकिन ना कर पाएं। लेकिन ये सच कर दिखाया है ब्रिटिश कंपनी ने। जी हां चार्ज नाम की इस ब्रिटिश कंपनी नें एक ऐसा ट्रक तैयार किया है जो मात्र केवल 4 घंटे में बनकर तैयार हो जाएगा।

कंपनी का ये ट्रक फिलहाल पूर्ण रुप से तैयार नहीं है। इसका कार्य चल रहा है। कंपनी सबसे पहले इसे लंदन की सड़को पर उतारेगी। कंपनी के ट्रक्स की खास बात ये है कि इस कंपनी के ट्रक्स करीब 160 किलोमीटर जीरो प्रतिशत प्रदूषण के लिए जाने जाते है।

बजाज 2017 में पेश करेगी पल्सर की नई रेंज  

गौरतलब है कि चार्ज कंपनी द्दारा तैयार किए गए ट्रक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होते है। कंपनी नें इस ट्रक को लेकर दावा किया है कि यह ट्रक क्षमता के अनुसार सामान्य ट्रक की तरह है लेकिन अगर बात करें कीमत की तो इसकी कीमत बेहद कम है।

जानिए! बिल्ली से जुड़े अपशकुनों के बारे में...

पत्नी के गुस्से से हैं परेशान तो करें ये उपाय

बड़ा ही चमत्कारी है ये पौधा, सभी मनोकामनाएं करता है पूरी

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.