मर्सिडीज अपनी आनें वाली कारों में देगी ये फीचर दुर्घटना की संभावना होगी कम

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2016 11:33:59 AM
These features will be equipted in  Mercedes cars will reduce the accident

नई दिल्ली। रात में दुर्घटनाओं की संभावना अधिक रहती है। जब सामनें से आती गाड़ी की लाइट्स सीधे आंखो पर पड़ती है तो यह चालक के लिए बेहद खतरनाक साबित होता है। जिसके चलते अक्सर दुर्घटनाएं होनें की संभावना बनी रहती है। लेकिन अब इस समस्या से निजात दिलानें के लिए एक कार निर्माता कंपनी नें एक ऐसी तकनिक विकसित की है जिसके चलते कार की हेडलाइट्स की रोशनी क्रासिंग्स और मार्क, साइन बोर्ड्स, जेब्रा पर पड़ेगी जिससे रात के समय दुर्घटना होने का डर कम रहेगा।

ऑडी दे रही अपनी इन फेमस कारों पर भारी डिस्काउंट

ऐसी तकनिक से विकसित हेड्लाइट्स का निर्माण करनें वाली कंपनी का नाम है मर्सिडीज। जी हां इसका नाम तो सभी जानते ही होगे। लग्जरी कार निर्माता जर्मन कंपनी है। जो अपनी लग्जरी कारों के लिए पूरी दुनियाभर में प्रसिध्द है। हाल ही में कंपनी नें एक ऐसी हेडलाइट्स का निर्माण किया है जो चालकों के लिए बेहद मददगार साबित हो सकती है। कंपनी नें इसका नाम डिजिटल लाइट्स रखा गया है। हेडलाइट्स में लगे ऐसे सेंसर जो कार की हेडलाइट्स को जरुरत पड़नें पर कम और ज्यादा कर सकते है।

2017 में दस्तक देगी मर्सिडीज बेंज E-Class सेडान

आपको बता दें कि इस हेडलाइट्स का निर्माण फ्राउनहोफर और मेरसेदेज नें मिलकर बनाया है। फ्राउनहोफर जर्मन की एक मशहूर रिसर्च कंपनी है। यह हेडलाइट्स इतनी एडवांस टेक्नोलॉजी से बनाई गई है कि यह सामने से आ रहे ऑटो चालक की पहचान कर ऑटोमिकली डिम हो जाएगी जिससे साइकिल चालक को परेशानी नहीं होगी।

अपनें समय की ये जानी मानी कारें अब नहीं दिखती सड़को पर

इन फीचर्स से लैस है टोयोटा की अगली पेशकश कैमरी

नोटबंदी से घटी कारों की बिक्री कुछ कंपनियों के प्लांट बंद होने की कगार पर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.