इस इलाके में सब्जी नहीं बल्कि कारों की होती है खेती

Samachar Jagat | Monday, 12 Dec 2016 08:30:01 AM
This would place the cultivation of cars

खेत भला कौन नहीं जानता होगा। जी हां वहीं जहां किसान भाईयो द्दारा फसलें की जाती है। लेकिन जरा सोचिए अगर आपको पता चले एक ऐसी जगह के बारे में जहां फसलें नहीं बल्कि कारों की खेती की जाती है। चौक गए ना आप भी। लेकिन ये सच है। चलिए हम आपको विस्तार से बताते है। इस बारे में।

ड्राइवरों को प्रशिक्षण देनें के लिए मारुति,ओला नें किया समझौता

ये खेती की जाती है अमेरिका के नेवादा में गोल्डफीड नामक पहाड़ी पर। इस पहाडी पर यहां रहनें वाले एक शख्स माइकल मार्क रिप्पी नें यहां कारों को रखनें का काम शुरु किया है। इसकी शुरुआत मार्क नें 2011 में ही शुरु कर दी थी। मार्क यहां कारों को थोड़ी जमीनं में धंसी हुई पार्क करते है। आपको बतां दे कि मार्क कारों को रिसाइकल करनें का काम करते है। कारों की खेती इसलिए कहा जाता है क्योंकि मार्क जिस स्टाइल में यहां कारों को रखते है उससे प्रतित होता है जैसे कारों की खेती की जा रही है। इस खेत को द इंटरनेशनल कार फॉरेस्ट ऑफ द लास्ट चर्च के नाम से जाना जाता है।

मर्सिडीज अपनी आनें वाली कारों में देगी ये फीचर दुर्घटना की संभावना होगी कम

मजे की बात ये है कि बाद में उनके साथ इस काम को करनें में उनके साथी कैड सॉर्ग भी जुड गए थे। आपको यहां करीब 40 से भी ज्यादा छोटी बड़ी कारें और ट्रक रेत में खड़े नजर आएगें। यह सभी कारें जमीन के अंदर धंसी हुई हैं। इन्हें देखने पर लगता है जैसे कि जमीन के अंदर कारों की फसल ऊगी हो।

ऑडी दे रही अपनी इन फेमस कारों पर भारी डिस्काउंट

अपनें समय की ये जानी मानी कारें अब नहीं दिखती सड़को पर

इन फीचर्स से लैस है टोयोटा की अगली पेशकश कैमरी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.