IRCTC ने रेल टिकटों के प्रसार के लिए भारतीय स्टेट बैंक से मिलाया हाथ

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jul 2016 11:14:12 AM
IRCTC railway tickets for the dissemination of the State Bank of India joined hands

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) से रेल टिकटों के प्रचार-प्रसार की विस्तृत योजना तैयार करने के लिए हाथ मिलाया है। इसमें इंटरनेट टिकट और गैर-आरक्षित टिकट प्रणाली शामिल है। रेलवे मंत्रालय के तहत काम करने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी आईआरसीटीसी ने इस बाबत एसबीआई के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं जिसके तहत गैर-आरक्षित टिकट प्रणाली और ऐसी ही अन्य सेवाओं को संयुक्त रूप से लिया जाएगा।

पहली तिमाही में 29.89 प्रतिशत बढ़ा SKF इंडिया का मुनाफा

आईआरसीटीसी खानपान, पर्यटन और इंटरनेट टिकट जैसी गतिविधियों को संभालती है। आईआरसीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हम दोनों संयुक्त रूप से आपसी सहयोग के क्षेत्रों की तलाश करेंगे और रेलवे टिकट के प्रचार-प्रसार के लिए एक विस्तृत रूप रेखा तैयार करेंगे।

इसके तहत दोनों संयुक्त रूप से वित्तीय तौर पर व्यवहारिक सेवाएं उपलब्ध कराएंगे। इस समझौते पर आईआरसीटीसी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक ए. के. मनोचा और एसबीआई की अध्यक्ष अरूंधति भट्टाचार्य ने 18 जुलाई को हस्ताक्षर किए।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.