Jio 4 जी डाउनलोड स्पीड में फिर अव्वल: ट्राई

Samachar Jagat | Monday, 19 Aug 2019 03:40:52 PM
Jio topped 4G download speed again: TRAI

नई दिल्ली।  दूरसंचार नियामक TRAI द्वारा जुलाई के लिए प्रकाशित औसत 4G डाउनलोड स्पीड के आंकड़ों में रिलायंस जियो ने एक बार फिर बाजी मार ली है। जुलाई महीने में जियो की औसत डाउनलोड स्पीड 21.0 एमबीपीएस रही जो जून में 17.6 एमबीपीएस थी।


loading...

इस साल के पहले 7 महीनों में जियो 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में शीर्ष स्थान पर रहा है। 2018 में  में भी रिलायंस जियो स्पीड के मामले में सबसे तेज 4जी  ऑपरेटर था। 2018 के सभी 12 महीनों में जियो की 4जी औसत डाउनलोड स्पीड सबसे अधिक थी।

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार जुलाई में भारती एयरटेल का प्रदर्शन जून के 9.2 एमबीपीएस के मुकाबले गिर कर  8.8 एमबीपीएस रह गया।

हालांकि वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर ने अपने कारोबार का विलय कर लिया है और अब वोडाफोन आइडिया के रूप में काम कर रहे हैं पर ट्राई दोनों के आकंड़े अलग अलग दिखाता है।

वोडाफोन नेटवर्क की औसत 4 जी डाउनलोड स्पीड में भी गिरावट दर्ज की गई। जून के 7.9 एमबीपीएस  के मुकाबले यह जुलाई में 7.7 एमबीपीएस ही रह गई। आइडिया ने जुलाई में मामूली सुधार दर्ज किया अब उसकी 4जीडाउनलोड  स्पीड 6.6 एमबीपीएस हो गई है।

जुलाई में 5.8 एमबीपीएस के साथ वोडाफोन औसत 4 जी अपलोड स्पीड चार्ट में सबसे ऊपर रहा। आइडिया और एयरटेल की जुलाई माह में औसत अपलोड स्पीड क्रमशः 5.3 एमबीपीएस और 3.2 एमबीपीएस नापी गई। दोनों ने औसत 4 जी अपलोड स्पीड में मामूली गिरावट दर्ज की। जबकि Jio में 4.3Mbps औसत अपलोड स्पीड  के साथ सुधार देखा गया।

ट्राई द्वारा औसत गति की गणना माईस्पीड एप्लिकेशन की सहायता से एकत्र, रियल टाइम आंकड़ों के आधार पर  की जाती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.