पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार की बड़ी संभावना

Samachar Jagat | Sunday, 19 Feb 2017 11:37:25 AM
Great possibility of employment in the tourism sector

राजसमंद। राजस्थान के वन एवं पर्यावरण तथा युवा मामले एवं खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार की बडी संभावना बताते हुए कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश में पर्यटन स्थलों के विकास के लिए कार्य कर रही है। खींवसर ऐतिहासिक कुम्भलगढ़ दुर्ग पर मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत कुम्भलगढ वन्यजीव अभ्यारण्य में 45 लाख रूपए की लागत से निर्मित चक्रीय सफारी पथ के लोकार्पण अवसर पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे।

जब नवग्रह डालते हैं व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव तो वह हो जाता है इन बीमारियों का शिकार

उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप की जन्म स्थली तथा ऐतिहासिक कुम्भलगढ किले को देखने देश-विदेश से बड़ी संख्या में पर्यटक आते है। उन्होंने कहा कि इस बारह किलोमीटर के पथ निर्माण से पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी और लोगों को रोजगार के अवसर सुलभ होने के साथ क्षेत्र में खुशहाली आएगी।

गर्भवती महिलाओं को करना चाहिए इस मंत्र का जाप

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में रेल ब्रॉडगेज का कार्य भी शीघ्र पूर्ण होगा। उन्होंने स्थानीय सांसद एवं जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे कुम्भलगढ दुर्ग में पर्यटकों को विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा अरावली की पहाडिय़ों की ओर आकर्षित करने के विभिन्न कार्यों के प्रस्ताव बनाकर लाए ताकि इस पर तत्काल आगे की कार्यवाही की जा सके। -एजेंसी

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

UP Election 2017 : जिस पार्टी को मिलेगा ओबीसी का साथ, वही बनेगा यूपी का सरताज

गूगल पर भूलकर भी ना करें ये सर्च, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन हुआ लांच, फ्री में मिलेगा इंटरनेट

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.