IIT MUMBAI  में शुरू हुआ प्रोपल्शन टेक्नॉलजी सेंटर 

Samachar Jagat | Sunday, 13 Nov 2016 04:04:32 PM
IIT MUMBAI  में शुरू हुआ प्रोपल्शन टेक्नॉलजी सेंटर 

शुक्रवार को रक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष भामरे आईआईटी मुम्बई में रक्षा अनुसन्धान एवं विकास संगठन की सेंटर ऑफ़  प्रोपल्शन टेक्नॉलजी  शिलान्यास किया।  यह सेंटर देश की सुरक्षा के लिए उपकरण बनाने को लेकर एक नया आयाम लिखेगा। डीआरडीओ देश की सुरक्षा के लिए उपकरण, मिसाइल और फाइटर प्लेन बनाती है। 

जल्द ही गेस्ट टीचर्स  के लिए पॉलिसी  फाइनल होगी

रक्षा राज्य मंत्री भामरे ने सेंटर की भूमिपूजन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया की सपने के साकार करने के दिशा में महत्वपूर्ण कदम बताया। उन्होंने कहा कि रक्षा, अनुसन्धान और विकास क्षेत्र में हम स्वावलंबी होना चाहते हैं। आईआईटी पवई में यह पहला केंद्र होगा, जहां प्रौद्योगिकी क्षेत्र के वैज्ञानिक एक स्थान पर देश के लिए अनुसंधान करेंगे।

अब नौसेना में भर्ती होने के लिए JEE MAINS क्लियर करना ज़रूरी 

इस सेंटर में ऐयरों इंजन, लंबी अवधि तक उड़ान भरने वाले विमानों व राकेट हाइपरसोनिक प्रोपल्शन, रॉकेट के लिए सॉलिड प्रोपेलेंट कंबशन और रक्षा उपकरणों से संबंधित अन्य कई रिसर्च होगा। इस अवसर पर डीआरडीओ के चैयरमैन व रक्षा सचिव डॉ. एस क्रिस्टोफर, आईआईटी बॉम्बे के निदेशक देवांग खक्कर, आईआईटी मद्रास के निदेशक प्रो. भास्कर राममूर्ति, डीआरडीओ के मुख्य नियंत्रक एमएच रहमान आदि उपस्थित थे।

READ MORE :

फेसपैक लगाते वक़्त इन टिप्स पर ध्यान जरूर दे 

इन चीज़ों को खाने से बचे नहीं झरेंगे बाल 

ठन्डे ठन्डे पानी से नहाये और वज़न करे काम 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.