इन चीज़ों को खाने से बचे नहीं झरेंगे बाल 

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Oct 2016 04:32:42 PM
Ignore all these food that causes hairfall

कहते है हमारा हेल्थ हमारे खान पान पर निर्भर करता है।  अगर हम अच्छा खाएंगे तो हमारा स्वस्थ अच्छा रहेगा और हमारा शरीर भी फुर्तीला बना रहेगा।  स्वस्थ सही रखने के लिए सही कहना पीना बेहद ज़रूरी है।  आपके बाल अगर ड्राई होते है तो खाने की वजह से ही अगर आपका स्किन ग्लो करता है तो अच्छे खाने के वजह से ही।  इसीलिए जरुरी है की आप ध्यान रखे की आपको कौन सी चीज़े कहानी चाहिए और कौन सी नहीं।  

ज्यादा चीनी  ना खाये - 


ज्यादा शुगर की मात्रा बढ़ने से आपके हेल्थ पर बहुत असर पड़ता है। आपके बालों की कोशिकाएं ब्लॉक होने लग जाती है। जिसके वजह से ब्लड सर्कुलेशन बंद हो जाता है।  और आपके बाल ड्राई होकर टूटने लग जाते है। 

कोल्ड ड्रिंक्स भी कम ही ले 


इसमें आर्टिफीसियल शुगर और रंग मिला होता है जो आपके बालों पर बहुत ही बुरा प्रभाव छोड़ता है।  जिससे आपके बाल टूटने लगते है। 

वाइट ब्रेड भी हो सके तो अवॉयड करे -


इसमें मिला स्टार्च शुगर में बदल जाता है और आपके शरीर में फिर बुरा प्रभाव छोड़ता है।  

अल्कोहल ना ले 


इसे पिने से बॉडी का अब्सॉर्प्शन लेवल स्लो हो जाता है। जिससे कई परेशानिया होने लग जाती है।  जिससे बालो पर सीधा असर पड़ता है और आपके बाल टूट जाते है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.