MBBS फीस अब 2 करोड़ : तमिल नाडु

Samachar Jagat | Saturday, 27 Aug 2016 03:11:53 PM
MBBS fees hike upto 2 crore : Tamil Nadu

अगर आप  डॉक्टर बनना चाहते है तो पहले करोड़ो रुपये इक्कठे कर ले , उसके बाद डॉक्टर बनने का सपना देखे।  हाल ही में आयी एक रिपोर्ट के मुताबिक तमिल नाडु के  प्राइवेट कॉलेजेस में मेडिकल कोर्सेज की फीस दोगुना हो चुकी है।  यानि की 2 करोड़ तक।  तमिल नाडु के सारे प्राइवेट कॉलेजो ने MBBS की फीस दोगुनी कर दी है।  ये फैसला NEET (नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट ) रिजल्ट निकलने के बाद हुआ। एक प्राइवेट कॉलेज की फीस 1.85 करोड़ , वही ट्यूशन फीस 1 करोड़ तक और 85 लाख केपिटैषण फीस।

सार्वजनिक पद पर बैठे लोग आलोचना के लिए तैयार रहें : सुप्रीम कोर्ट

इस नए नियम के तहत स्टूडेंट्स किसी भी प्राइवेट कॉलेज में एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते है , मगर NEET  रैंक के मुताबिक।  ऐसे में सवाल ये है की, पेरेंट्स इतना फीस कैसे अफ़्फोर्ड कर पाएंगे।  2 करोड़ रूपए कोई छोटी रकम नही होती।  इससे उभरते स्टूडेंट्स का भविष्य अँधेरे में पड़ सकता है।  आंकड़ो के मुताबिक। चेन्नई के SRM कॉलेज में ट्यूशन फीस 2014 में 9 लाख जो बढ़ कर 2015 में 10 लाख , और अभी 21 लाख हो चुकी है। जिसमे की 2 लाख डेवलपमेंट फीस और 1 लाख करिकुलम फीस ली गयी।  बाकि कॉलेजो में ट्यूशन फीस 12 से 18 लाख तक है।

सीएम जयललिता ने की स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन में बढ़ोतरी की घोषणा 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.