तितली तूफान: चंद्रबाबू ने केंद्र से मांगे 2800 करोड़

Samachar Jagat | Saturday, 13 Oct 2018 03:03:02 PM
Butterfly storm: Chandrababu demands Rs 2800 crore from center

अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने तितली तूफान से श्रीकाकुलम और विजयनगरम जिलों में हुई भारी तबाही की क्षतिपूर्ति करने के लिए केंद्र सरकार से 1200 करोड़ रुपए की अंतरिम सहायता और 2800 करोड़ की वित्तीय सहायता की मांग की है।

नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र की प्रति शनिवार को यहां मीडिया को जारी की। नायडू ने कहा कि आंध्र प्रदेश को तितली तूफान से 2800 करोड़ की क्षति पहुंची है। केंद्र सरकार प्रदेश के लिए सहायता राशि जारी करे।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से 1200 करोड़ की अंतरिम सहायता राशि तुरंत जारी करने की अपील की। नायडू ने कहा कि तितली तूफान से संपत्ति, आधारभूत ढांचा और अन्य संबंधित क्षेत्रों को मिलाकर राज्य को लगभग 2800 करोड़ रुपए की क्षति पहुंची है।

Bigg Boss 12: बिग बॉस के इन कंटेस्टेंट्स को मिली कालकोठरी की सजा, फिर भिड़े सुरभि और करणवीर

बागवानी को 1000 करोड़, कृषि को 800 करोड़, बिजली विभाग को 500 करोड़, आर एंड बी और पंचायत राज को 100-100 करोड़, सिचाई और आर डब्ल्यू एस विभाग को 100-100 करोड़ और मत्स्य क्षेत्र को 50 करोड़ का क्षति पहुंची है।

मी टू' बॉलीवुड: साजिद खान भी आए निशाने पर, आखिरकार अभिनेताओं ने भी खुल कर रखे अपने विचार

नायडू ने पत्र में कहा कि राज्य सरकार ने युद्ध स्तर पर बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया है और वह खुद श्रीकाकुलम जिले में शिविर लगाकर और प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति पर नजदीकी नजर रखे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि उदारतापूर्वक और अविलम्ब सहायता राशि मंजूर करे ताकि लोगों के कष्टों को कम किया जा सके। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.