मनोज मोदी की बेटी की शाही शादी की साक्षी बनेगी 'पिंकसिटी', मुकेश-नीता अंबानी समेत नामी हस्तियां होंगी शामिल

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 02:09:38 PM
मनोज मोदी की बेटी की शाही शादी की साक्षी बनेगी 'पिंकसिटी', मुकेश-नीता अंबानी समेत नामी हस्तियां होंगी शामिल

जयपुर। देश के अग्रणी औद्योगिक घराने रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी के परम सहयोगी मनोज मोदी की बेटी की शादी जयपुर में 26 नवम्बर को रामबाग पैलेस में होगी।

होटलें बुक, तीन दिन तक चलेगी वैवाहिक रस्में
रॉयल वेंडिंग डेस्टिनेशन बन चुके जयपुर में मनोज मोदी की बेटी की शादी में भारतीय उद्योग जगत की कई नामी हस्तियां शामिल हो रही हैं, इनमें इंफोसिस कंपनी के विशाल सिक्का, आदि गोदरेज, स्वाति पीरामल, किरण मजूमदार, आदित्य बिरला समेत देश के कई नामी औद्योगिक घरानों के प्रमुख शामिल होंगे। 

साथ ही कई राजनीतिक हस्तियां, ब्यूरोक्रेट और रिलायंस समूह के वरिष्ठ अधिकारी सपरिवार शामिल होंगे। इन खास मेहमानों को ठहराने के लिए राज विलास, मेरियट, ललित समेत सभी पांच सितारा होटलों में इन खास मेहमानों को ठहराने की पुख्ता व्यवस्था कर दी गई है।

यह होंगे समारोह
मनोज मोदी की बेटी की शादी गोयनका परिवार में हो रही है। 25 नवम्बर को होटल राजमहल पैलेस में संगीत समारोह होगा। 26 नवम्बर को होटल रामबाग में मनोज मोदी की बेटी परिणय सूत्र में बंधेंगीं। इस पल को यादगार बनाने के लिए देश के नामी वैडिंग प्लानर इन दिनों जयपुर में काम कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो 27 नवम्बर को मेहमानों की विदाई का कार्यक्रम आयोजित होगा।

मुकेश अंबानी करेंगे कन्यादान 
देश के नम्बर वन उद्योगपति मुकेश अंबानी जयपुर में एक नई मिसाल यह भी स्थापित करने जा रहे हैं कि आरआईएल में अंबानी के परम विश्वसनीय और सहयोगी माने जाने वाले मनोज मोदी की बेटी का कन्यादान भी करेंगे।

प्रदेश को होगा यह फायदा 
पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम वसुंधरा राजे की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को नई गति मिलेगी और प्रदेश के उद्योग जगत में यह सकारात्मक संदेश भी जाएगा कि अपने सहयोगी का हमेशा सम्मान करें तब ही कामयाबी मिलेगी।

अंबानी परिवार करेगा मेजबानी
मुकेश अंबानी का परिवार मनोज मोदी की बेटी की शादी में आने वाले मेहमानों की मेजबानी करेगा। इस शादी में मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी, पुत्री ईशा अंबानी, बेटा आकाश अंबानी व अन्नत अंबानी के साथ ही उनकी बहन दीप्ति सांलगोकर, नीता कोठारी और मुकेश अंबानी की मां कोकिला बेन भी  शामिल होंगीं।

राजस्थानी संस्कृति के दिखेंगे रंग
इस शाही शादी में लोक कलाकार घूमर, तेरहताली सहित कई कार्यक्रम पेश करेंगे। मेहमानों को राजस्थानी व्यंजन दाल-बाटी, चूरमा, केर सांगरी का साग, बाजरे की खिचड़ी परोसी जाएगी। इससे देश-विदेश से आए मेहमानों के सामने राजस्थानी संस्कृति का प्रचार, प्रसार होगा, जिससे प्रदेश की ईकानॉमी की बैकबोन माने जाने वाली ट्यूरिज्म इंडस्ट्री को बढ़ावा मिलेगा।

जियो के हॉर्डिंगस से सजेगा शहर
इस शाही शादी में आने वाले विशेष मेहमानों के साथ ही शहरवासियों को रिलायंस जियो के नए होर्डिंग्स भी देखने को मिलेंगे। इस शाही शादी में जयपुर के एयरपोर्ट पर कई चार्टर प्लेन उतरेंगे।

क्यों खास हैं आरआईएल में मनोज मोदी 
मनोज मोदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की वो टेक्नोब्रेन वाली शख्शियत है जिसके विजिटिंग कार्ड पर किसी पद का नाम नहीं है, पर वो मुकेश अंबानी के सबसे विश्वास पात्र सहयोगी हैं। अल्टीमेट लीडरशिप के गुण रखने वाले मनोज मोदी के लिए आरआईएल में किसी कार्य विशेष का जिम्मा नहीं है।

मुकेश अंबानी के क्लासमेट हैं मोदी 
गजब की लीडरशिप क्वालिटी वाले मनोज मोदी जो समूह एमएम के नाम से लोकप्रिय हैं। वो देश के नम्बर वन उद्योगपति मुकेश अंबानी के इंजीनियरिंग के क्लासमेट हैं। इसी के चलते वो मुकेश अंबानी के परम विश्वसनीय माने जाते हैं। समूह के सभी बड़े प्रोजेक्ट्स को वो देखते हैं। हजीरा पेट्रोकेमिकल्स कॉम्प्लेक्स जामनगर रिफाइनरी, रिलायंस रिटेल 4-जी का काम भी एमएम देखते हैं। 

परम सहयोगी होने के कारण मनोज मोदी रिलायंस समूह की सभी वेंडर्स डीलिंग भी वो ही करते हैं। एग्रेसिव लेंग्वेज में काम कराना उनकी पहचान है। सच में कहा जाए तो मनोज मोदी रिलायंस इंडस्ट्रीज के वो चमकते सितारे हैं, जिनकी मेहनत ने इस समूह को नई बुलंदियों पर पहुंचाया। समूह में इनकी पहचान मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में भी है।

वर-वधू का परिचय
मनोज मोदी की सुपुत्री भक्ति मोदी 26 नवम्बर को बंगलूरू के औद्योगिक घराने गोयनका के सुपुत्र तेजस गोयनका के साथ परिणय सूत्र में बंधेंगी।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.