Weather Update: राजस्थान में 1 मार्च से फिर बदलेगा मौसम, तेज बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, अलर्ट जारी

Samachar Jagat | Thursday, 29 Feb 2024 08:17:34 AM
Weather Update: Weather will change again in Rajasthan from March 1, there will be hailstorm along with heavy rain, alert issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में दो दिन रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त हो चुका है। इस विक्षोभ के कारण प्रदेश कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली थी। साथ ही अब मौसम शुष्क रहने वाला हैं, लेकिन ज्यादा दिन नहीं। इसका कारण यह हैं की 1 मार्च से ही फिर से प्रदेश में मौसम बदलने जा रहा है। 

मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में 1 मार्च से फिर से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। 1 मार्च और 2 मार्च को प्रदेश में तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया हैं। मौसम विभाग ने करीब 26 से ज्यादा जिलों में मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

मौसम विभाग की माने तो बारिश के साथ तेज आंधी की भी संभावना जताई गई है। वहीं, कई जगहों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक कि माने तो  प्रदेश में सर्द हवाओं का सिलसिला जारी है। 1 मार्च से नया तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पश्चिमी राजस्थान और आसपास में एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनने की संभावना है। इसके प्रभाव से 1-2 मार्च को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली के साथ बारिश होने की प्रबल संभावना है। 

pc- haryana.punjabkesari.in

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.