जाने बालों के लिए कितना फायदेमंद हैं देशी घी!

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Jan 2017 10:59:45 AM
benefits of pure healthy ghee for hair

इन्टरनेट डेस्क। देशी घी हमेशा खाना के तड़के और खाने के स्वाद में काम आता हैं। सर्दियों में अगर आप रोजाना देशी घी कहते हैं तो यह आपको तंदुरुस्त रखने के साथ आपके शरीर को स्ट्रांग रखता हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं की घी आपके बालों को भी बहुत फायदा पहुचता हैं। घी आपके बालों को सिल्की और शाइनी बनाने में कारगर साबित होता हैं। चलिए जानते हैं घी किस प्रकार अपने बालों के लिए उपयोगी हैं। 

सर्दियों में इन 7 गर्मागर्म चाय का ले मज़ा

- सर्दियों में अक्सर बालों में रुसी होने कि सम्भावना रहती हैं ऐसे में आपके बालों में भी रुसी की परेशान हैं तो फ़िक्र मत करिये। आप जब भी तेल की मालिश करे उसके साथ आप घी को भी मिलाएं, ध्यान रखे घी के साथ आप बादाम के तेल का ही इस्तेमाल करे। जल्द आपको रुसी से छुटकारा मिल जायेगा। 

- बालो को सिल्की और शाइनी बनाये रखने के लिए जैतून के तेल के साथ घी को शामिल करना भी एक बढ़ि‍या विकल्प है। 

‘सनकी फैंस’ ने करीना के मोबाइल नंबर के लिए ये चौंकाने वाला अपराध!

- अगर आपके बाल पोषण की कमी से दोमुंहे हो रहे हैं तो घी की मसाज इसमें काफी फायदेमंद रहेगी। 

- अगर आप लंबे बाल पाना चाहते हैं तो बालों में घी की मालिश करें और उसमें आंवला या फिर प्याज का रस मिलाकर लगाएं. 15 दिनों में 1 बार ऐसा करने से बाल लंबे और खूबसूरत बनते हैं.

- बालों को प्राकृतिक चमक देने के लिए घी को हल्का गुनगुना करें और 20 मिनट तक मसाज करने के बाद बालों में नींबू का रस लगाकर छोड़ दें. 10 मिनट बाद इसे धो लें। इससे आपके बाल हेल्थी बने रहगे। 

अगर आप हरी मिर्च हैं शौकीन तो पढ़िए यह खबर!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.