3 दशकों तक सेवाएं देने के बाद सेवानिवृत्त हुए राजनयिक ओल्सन

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 10:22:01 AM
3 दशकों तक सेवाएं देने के बाद सेवानिवृत्त हुए राजनयिक ओल्सन

वाशिंगटन। अफगानिस्तान एवं पाकिस्तान के मामलों के विशेष प्रतिनिधि के रूप में तीन दशकों तक सेवाएं देने वाले रिचर्ड ओल्सन अपने इस पद से सेवानिवृत्त हो गए हैं। इसके साथ ही इस पद के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लग गया था जिसका सृजन मौजूदा प्रशासन में किया गया था।

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए विशेष प्रतिनिधि के पद पर रहते हुये असाधारण काम किया है।ओल्सन कल सेवानिवृत्त हुये। इस बात को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है कि उनकी जगह अब इस पद की जिम्मेदारी कौन संभालेगा। इस पद के भविष्य को लेकर फैसला ट्रंप प्रशासन को करना है।

ट्रंप अगले वर्ष 20 जनवरी से कार्यभार संभालेंगे। केरी ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में अफगानिस्तान ने जो प्रगति की है, उसे मजबूती देने में उन्होंने ओल्सन बहुमूल्य भूमिका निभाई है जिसमें अफगानिस्तान के नेतृत्व वाली सुलह प्रक्रिया भी शामिल है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ मजबूत एवं फलदायी संबंध बनाने की उनकी प्रतिबद्धता उनकी दृढनिश्चयी राजनयिक सेवा की साक्षी रही है।भाषा

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.