पाकिस्तान की रक्षा प्रदर्शनी में हिस्सा लेंगे 40 से अधिक देश

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 03:57:30 AM
पाकिस्तान की रक्षा प्रदर्शनी में हिस्सा लेंगे 40 से अधिक देश

इस्लामाबाद। रूस और चीन समेत 43 देशों के करीब 90 प्रतिनिधि कराची में कल से शुरू हो रहे विशाल रक्षा प्रदर्शनी में हिस्सा लेंगे। इसमें पाकिस्तान अपने स्वदेश निर्मित युद्धक टैंक अल-खालिद और जेएफ-17 थंडर लड़ाकू विमान जैसे कुछ रक्षा उपकरणों का प्रदर्शन करेगा।

इस चार दिवसीय कार्यक्रम में 34 दूसरे देशों के 261 एवं पाकिस्तान के 157 सहित कुल 418 कंपनियां हिस्सा ले रही हैं और इस दौरान वे अपने आधुनिक रक्षा उपकरणों का प्रदर्शन करेंगी।

रक्षा उत्पादन मंत्रालय के रक्षा निर्यात संवर्धन संगठन डीईपीओ के मीडिया निदेशक कॉमोडोर ताहिर जावेद ने कहा कि नौवें अंतरराष्ट्रीय रक्षा प्रदर्शनी और सेमिनार आईडीईएएस को प्रदर्शकों के साथ-साथ दुनिया भर के प्रतिनिधियों की उत्साहजनक प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं।

उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्रियों, रक्षा सचिवोंं और सेवा प्रमुखों समेत 30 उच्च स्तरीय दल इस द्विवार्षिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

अधिकारी ने बताया, ‘‘तुर्की, चीन, रूस, उत्तर अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, यूरोप और एशिया के रक्षा उद्योगों की उल्लेखनीय मौजूदगी होगी।’’

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.