ईरान की उकसावे की कार्रवाई का त्वरित एवं निर्णायक जवाब देंगे: अमेरिका

Samachar Jagat | Friday, 10 May 2019 03:09:56 PM
US will give quick and decisive response to Iran's provocation

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वॉशिंगटन। अमेरिका ने ईरान को चेतावनी दी है कि यदि वह या उसकी ओर से कोई और अमेरिकी हितों या नागरिकों पर किसी भी प्रकार हमला करता है उसका त्वरित एवं निर्णायक जवाब दिया जाएगा। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने एक बयान में कहा कि तेहरान में सत्ता को यह समझना चाहिए कि यदि वे या उनकी ओर से कोई ओर अमेरिकी हितों या नागरिकों के खिलाफ किसी भी प्रकार से हमला करता है तो अमेरिका त्वरित एवं निर्णायक कार्रवाई करके उसका जवाब देगा।

आईएनएस विराट को सुरक्षा कारणों से लक्षद्वीप में रखा गया था : हबीबुल्ला

उन्होंने कहा कि ईरान को हमारे संयम को संकल्प की कमी समझने की भूल नहीं करनी चाहिए। अभी तक ईरानी शासन ने हिसा का विकल्प चुना है और हम तेहरान के उन लोगों से शासन का यह व्यवहार बदलने की अपील करते हैं जो तनाव कम करके समृद्ध भविष्य की राह देखते हैं।

पोम्पिओ ने अमेरिकी राष्ट्रपति के उस बयान का जिक्र करते हुए यह बात की, जब डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को कहा था कि वह किसी दिन ईरान के नेताओं के साथ बैठक करना चाहते थे ताकि कोई समझौता किया जा सके और इससे भी जरूरी यह है कि ईरान जिस भविष्य का हकदार है, उसे वह देने की दिशा में कदम उठाया जा सके।

अगर मोदी जन्म से पिछड़ी जाति के होते तो संघ उन्हें कभी भी प्रधानमंत्री नहीं बनाता : मायावती

पोम्पिओ ने आरोप लगाया कि ईरान ने हालिया सप्ताह में अपने कदमों और बयानों से तनाव और बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगियों का रुख साफ है: हम युद्ध नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि लेकिन 40 वर्षों से अमेरिकी जवानों की हत्या, अमेरिकी केंद्रों पर हमले और अमेरिकियों को बंदी बनाया जाना इस बात की लगातार याद दिलाते हैं कि हमें अपनी रक्षा में कदम उठाने ही होंगे।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.