जो व्यक्ति करता है इन लोगों से मुकाबला, उसे करना पड़ता है हार का सामना

Samachar Jagat | Monday, 20 May 2019 09:19:49 AM
The person who does this compete with these people, he has to face defeat

धर्म डेस्क। शास्त्रों में बताया गया है कि व्यक्ति को कभी भी कुछ खास लोगों से मुकाबला नहीं करना चाहिए, अगर व्यक्ति इन लोगों से मुकाबला करता है तो उसे हार का तो सामना करना ही पड़ता है। इसी के साथ ही ऐसा व्यक्ति पाप का भी भागीदार बनता है। शास्त्रों में इन व्यक्तियों के बारे में बताया गया है, आखिर वे कौन हैं जिनसे व्यक्ति को मुकाबला नहीं करना चाहिए आइए आपको बताते हैं इनके बारे में ..............

इस शिव मंदिर में आकर एक अंग्रेज की पत्नी की मनोकामना हुई थी पूरी, पति से मिलने के बाद करवाया मंदिर का जीर्णोद्धार

शास्त्रों के अनुसार, बड़े-बुजुर्गों से मुकाबला नहीं करना चाहिए, अगर व्यक्ति इनकी बराबरी करने की कोशिश करता है तो उसे हार का सामना करना पड़ता है क्योंकि जो व्यक्ति बुजुर्गों का सम्मान नहीं करता है उन्हें किसी भी क्षेत्र में सफलता नहीं मिलती है।  
शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति को बोझ उठाए हुए व्यक्ति से मुकाबला नहीं करना चाहिए, जो व्यक्ति पहले से बोझ से दबा हुआ है अगर कोई उसे परेशान करने की कोशिश करता है तो उसे कष्टों का सामना करना पड़ता है। 

महाभारत के युद्ध की वजह थी ये स्त्री, माता के गर्भ ने नहीं अग्निकुंड से हुआ था इसका जन्म

शास्त्रों के अनुसार किसी भी व्यक्ति को रोगी से किसी भी मामले में मुकाबला नहीं करना चाहिए और उसकी मदद करनी चाहिए। अगर कोई व्यक्ति रोगी से मुकाबला करता है तो इससे रोगी को कष्ट होता है और व्यक्ति का भागीदार बनता है। 

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

सत्यवती ने इन तीन शर्तों को पूरा करने के बाद किया था ऋषि पाराशर के प्रेम को स्वीकार, जानिए क्या था इसका महाभारत से संबंध



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.