इन टिप्स को अपनाये ,दिवाली पर चमकेंगे आपके बाल 

Samachar Jagat | Sunday, 23 Oct 2016 02:40:17 PM
with these tips prepare for diwali

फेस्टिवल सीजन में खुद को हमेशा अपडेट रखना ज़रूरी हो जाता है।  खासकर हम लड़किया अपने बालों और अपने स्किन को लेकर काफी परेशान रहती है।  तो क्योंकि अब दिवाली नज़दीक है जिसके लिए आप सब तैयारी शुरू कर चुके होंगे। तो कुछ टिप्स हमारे तरफ से भी।  आओ जानते है ,की कौन कौन से टिप्स है आपके लिए फायदेमंद और दिवाली के मौके पर अपने बालों को सोने सा चमकाए। 

 

१.एलोवेरा जूस -
आज ही से आप खाना खाने से आधे घंटे पहले एलोवेरा जूस पीना शुरू कर दें। एलोवेरा बालों को घना और लंबा करने में मदद करता है। सिर की त्वचा की एलोवेरा से मसाज करने से भी बाल लम्‍बे और घने हो जाते हैं।

२. डाइट  का ख्याल -
सिर्फ तेल शैंपू करने से बालों को पोषण मिल जाए ये ज़रूरी नहीं है। बालों का बढ़ना आपकी डाइट पर भी निभर्र करता है। अपनी डाइट में बहुत सारे प्रोटीन और विटामिन से युक्‍त खाद्य पदार्थ शामिल करें। सुनिश्चित करें कि आपकी डाइट में अंडा, चिकन, पनीर, टोफू, हरी पत्तेदार सब्जियां, गेहूं के बीज, गाजर, सेब, संतरे का रस और आंवला जरूर हों।


3. तेल ज़रूर लगाएं:
अक्सर आप तेल लगाने से ज्यादा शैंपू करने पर ज्यादा ध्यान देती हैं। आपको हर दो दिन पर सिर के स्‍कैल्‍प की गुनगुने तेल से मसाज करनी चाहिए। इससे न सिर्फ हेयर ग्रोथ होगी बल्कि आपका हेयर टेक्सचर भी बेहतर हो जाएगा। मसाज से सिर के ब्लड सर्क्युलेशन में भी फायदा मिलता है। तेल बालों के रोम पर मौजूद मृत त्‍वचा को हटाता है और इनके बढ़ने में मदद करता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.