Lok Sabha Elections: अमित शाह क्यों मान रहे हैं राजस्थान में भाजपा को होगा नुकसान?

Samachar Jagat | Monday, 06 May 2024 12:09:39 PM
Lok Sabha Elections: Why is Amit Shah assuming that BJP will suffer loss in Rajasthan?

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो चुका है। प्रदेश में दो चरणों में इन सीटों के लिए मतदान हुआ था। चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की सभी 25 सीटों पर जीतने को दावा किया था। चुनाव के अब भाजपा के मिशन 25 को झटका लग सकता है।

ये बात अब केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने भी स्वीकार ली है। खबरों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अमित शाह का मानना है कि  राजस्थान में बीजेपी की सीटें कम होंगी।

इस बार सभी 25 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी नहीं जीतेगी। अमित शाह ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में ये बात स्वीकार की है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान के बाद सियासी हलचल शुरू हो गई है। सियासी जानकार अमित शाह के बयान के अलग-अलग सियासी मायने निकालने में लगे हुए हैं। 

राजस्थान में आई है इस बाद मतदान प्रतिशत में कमी
इसके पीछे वोट प्रशित में आई कमी भी मना जा रहा है। इस बार प्रदेश में महिला और युवाओं के मत प्रतिशत में गिरावट देखने को मिली है। विधानसभा चुनाव की तुलना में लोकसभा चुनाव में हुई कम मतदान ने भारतीय जनता पार्टी के मिशन-25 पर बड़ा झटका पहुंचाया है।

भाजपा को मिला है ये फीडबैक
खबरों के अनुसार, राजस्थान में मतदान के बाद भारतीय जनता पार्टी के पास ऊपर तक फीडबैक मिला है कि पूरी 25 सीटें नहीं आएगी। प्रदेश में पहले चरण में मतदान कम होने से भाजपा को आघात पहुंचा, जिसका खामियाजा बीजेपी के मिशन 25 पर पहुंचा है।

PC:  aajtak
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.