एयर इंडिया की मैड्रिड उड़ान गुरुवार से, और विस्तार की योजना

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 03:17:22 AM
एयर इंडिया की मैड्रिड उड़ान गुरुवार से, और विस्तार की योजना

नई दिल्ली। सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया की मैड्रिड की सीधी उड़ान गुरुवार से शुरू होगी। साथ ही अंतरराष्ट्रीय पटल पर अपनी पहुँच और मजबूत करने के लिए एयरलाइंस अफ्रीका तथा ऑस्ट्रेलिया में सेवा विस्तार की योजना पर भी विचार कर रही है।
नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने आज यहाँ एक समारोह में स्पेन की राजधानी मैड्रिड के लिए उड़ान की औपचारिक शुरुआत करते हुये कहा कि दोनों देशों के रिश्ते मैत्रीपूर्ण हैं तथा इस सेवा के शुरू होने से दोनों के नागरिकों के बीच रिश्ते और गहरे होंगे। अभी यह उड़ान सप्ताह में तीन दिन होगी। यह मंगलवार, गुरुवार और रविवार को दिल्ली से उड़ान भरेगी। 
इसके लिए बी787 ड्रीमलाइन विमान का इस्तेमाल किया जायेगा जिसकी क्षमता 18 बिजनेस क्लास सीटों समेत 256 सीटों की है। 
एयर इंडिया के निदेशक (वाणिज्यिक) पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर और सेवा विस्तार के विकल्प तलाशे जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में मेलबॉर्न और सिडनी की उड़ानों को सप्ताह में पाँच दिन की बजाय रोजाना करने का विचार है। वहीं, अफ्रीकी देशों में केन्या और तंजानिया के लिए भी सीधी उड़ानें शुरू करने की योजना है। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.