डीआरआई ने 57 लाख रपए की नशीली दवाइयां जब्त की, छह गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 04:09:48 AM
DRI 57 lakh seized the drugs, six arrested

मुंबई। डीआरआई ने चिकित्सीय नमूने के तौर पर नशीली दवाओं के कथित निर्यात के लिए ठाणे जिले में आज आठ लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 57 लाख रपए की कीमत के 16 लाख टैबलेट जब्त किए।
खुफिया राजस्व निदेशालय डीआरआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने चिकित्सीय नमूने के तौर पर प्रतिबंधित दवाओं के विदेश निर्यात के सिलसिले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया। अभियान के दौरान 57 लाख रपए की कीमत के 16 लाख टैबलेट जब्त किए गए जिनका आमतौर पर इस्तेमाल नशे एवं मिजाज बेहतर करने के लिए किया जाता है।’’
उन्होंने बताया कि जब्त दवाओं में अल्प्रोजोलम, डाइजेपाम, नीट्राजेपाम, जोल्पीडेम और एम्फेटामाइन शामिल हैं।
डीआरआई अधिकारियों ने मेसर्स अलाइड एयर एक्सप्रेस के परिसरों एवं मीरा रोड पर स्थित दो दूसरे परिसरों की तलाशी ली। आरोपियों को देश के अलग अलग हिस्सों में स्थित तीन अस्थायी कॉल सेंटर में अमेरिका एवं ब्रिटेन से ऑर्डर मिले थे। 
अधिकारी ने कहा, ‘‘कॉल सेटर से मिली सूचना अलायड एक्सप्रेस को दी गयी जिसने सांगली, लुधियाना एवं दिल्ली से नशीली दवाएं हासिल की थीं।’’
उन्होंने कहा कि अलायड एक्सप्रेस ने नशीली दवाएं कूरियर कवर में पैक कर उसे दिल्ली भेजा जिसे वहां से चिकित्सीय नमूने के तौर पर स्पीड पोस्ट से ब्रिटेन, अमेरिका और रूस भेजा गया।
मामले की जांच की जा रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.