कश्मीर: श्रीनगर में आतंकियों ने किया हमला, 7 लोग हुएं घायल

Samachar Jagat | Saturday, 12 Oct 2019 04:50:36 PM
Kashmir different: terrorists attacked in srinagar, 7 people injured

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में कड़ी सुरक्षा के बावजूद हरि सिंह हाइट स्ट्रीट के पास आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका है। इस हमले में 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह ग्रेनेड अटैक तब हुआ है, जब घाटी में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम बेहद सख्त हैं और हर जगह जवानों की सघन तैनाती की गई है। घटना के तत्काल बाद ही मौके पर भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।


loading...

पीएम मोदी और शी चिनफिंग ने डिनर में दक्षिणी भारत खाने का लुत्फ उठाया 

घटनास्थल पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ-साथ सुरक्षबलों की टीम मौजूद है। सुरक्षाबल ग्रेनेड अटैक के बारे में पड़ताल कर रहे हैं. घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बावजूद पत्थरबाजी थमने का नाम नहीं ले रही हैं। 5 अगस्त से लेकर अब तक जम्मू-कश्मीर में 300 से ज्यादा बार पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। सुरक्षाबलों की ओर से लगातार घाटी में हालात सामान्य होने का दावा किया जा रहा है। इससे पहले जम्मू कश्मीर के अवंतीपुर में मंगलवार को सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी जिसमें सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया था।

महाबलीपुरम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के स्वागत के लिए विशेष स्वागत दरवाजों का निर्माण किया गया है 

मारे गए आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के अबु मुस्लिम के रूप में हुई थीं। इसके अलावा घाटी में आतंकी दलों के सक्रिय होने की हाल ही में जानकारी आई थी. इसी वजह से घाटी में सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। आतंकी अवंतीपुर का ही रहने वाला था। वह 4 जुलाई 2018 को आतंकी संगठन से जुड़ा था। अबु मुस्लिम अवंतीपोरा पुलिस स्टेशन और मालनपोरा में एयरबेस के पास आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। इससे पहले सेना और पुलिस के जवानों ने अंवतीपुर में एक एनकाउंटर में उफेद फारूक लोन को मार गिराया। फारूक भी लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी था. फारूक कई आतंकी मामलों में वांछित था। उसने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया था। हाल में ग्रेनेड हमला और दुकानदारों को डराने धमकाने के मामले में पुलिस को उसकी तलाश थी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.