सुकमा नक्सली हमला: ईंट का जवाब पत्थर से देने की तैयारी

Samachar Jagat | Thursday, 27 Apr 2017 07:30:20 PM
Naxalites hit list given to security forces by the government

जगदलपुर, छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में 25 जवानों की शहादत को सरकार ने गंभीरता से लिया है। सरकार ने सुरक्षा बलों को नक्सलियों की एक हिट लिस्ट दी है, जिसमें दक्षिण बस्तर के क्षेत्रीय कमांडर रघु, जगरगुंडा इलाके के प्रमुख पप्पू राव और पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी के कमांडर हिडमा के नाम शामिल हैं। 

बताया जा रहा है कि यही लोग सुकमा हमले के जिम्मेदार हैं। सरकारी सूत्रों के अनुसार नक्सलियों के हौसले पस्त करने के लिए बनाई गई इस हिट लिस्ट में उनके लीडर्स को निशाना बनाया जाएगा। इसके अलावा उनके क्षेत्रीय मुखिया और जन मिलिशिया के प्रभावशाली सदस्य भी शामिल होंगे। 

बताया जा रहा है कि इस सूची में 200 से 250 नक्सलियों के नाम शामिल हैं, जो छत्तीसगढ़ के अलावा झारखंड, ओडिशा और महाराष्ट्र में अपनी योजनाओं को अंजाम देते हैं। सूत्रों के अनुसार बस्तर बेल्ट में करीब चार हजार हथियार बंद नक्सली मौजूद हैं। 

एक सरकारी अधिकारी के अनुसार पिछले एक साल में कई नक्सलियों को हिरासत में लिया गया है। मगर इनके बड़े नेता अब भी पहुंच से बाहर हैं और ये लोग ही सुरक्षा बलों पर हमला करने की साजिश करते हैं। 

नक्सलियों को मार गिराने के लिए गृह मंत्रालय से भी अनुमति मिल गई है। साथ ही सुरक्षा बलों को अतिरिक्त कंपनियां और आधुनिक तकनीक भी मुहैया कराई जाएगी। 

यह भी पढ़ें-

बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्ना का निधन

इलाहाबाद हाई कोर्ट का इतिहास और ऐतिहासिक फैसले

जानिए, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का ऐतिहासिक सफर, इन्होंने की थी शुरुआत

2500 रुपए वाली 'उड़ान' को PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.