गैर भाजपा दल ईवीएम के इस्तेमाल के खिलाफ जाएंगे न्यायालय : नायडू

Samachar Jagat | Thursday, 14 Feb 2019 04:14:11 PM
Non-BJP parties will go against the use of EVMs: Naidu

अमरावती। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने बृहस्पतिवार को कहा कि कुछ गैर भाजपा दलों ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल के खिलाफ उच्चतम न्यायालय जाने का फैसला किया है। तेलुगु देशम पार्टी के नेताओं के साथ दैनिक टेलीकॉन्फ्रेंस में नायडू ने कहा कि कल रात नयी दिल्ली में शरद पवार के आवास पर 15 गैर भाजपा दलों की बैठक के दौरान इस संबंध में फैसला किया गया।

हालांकि, टेलीकॉन्फ्रेंस पर तेदेपा की एक विज्ञप्ति में मुद्दे के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) मांग कर रही है कि आगामी चुनाव में ईवीएम इस्तेमाल नहीं किये जाएं जबकि चुनाव आयोग ने मतपत्र वाली पुरानी व्यवस्था की तरफ लौटने से मना किया है। कुछ दिन पहले यहां आए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा था कि अधिकतर पार्टियों ने ईवीएम में आस्था प्रकट की है।

कांग्रेस महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी का ये बड़ा बयान, कहा-चुनाव लड़ेंगी तो...

उन्होंने अफसोस जताया था कि कुछ दल इस पर सवाल उठा रहे हैं। नायडू ने पार्टी के नेताओं को बताया कि विपक्षी दलों ने चुनाव पूर्व गठजोड़ करने और साझा न्यूनतम कार्यक्रम के साथ काम करने का फैसला किया है। तेदेपा प्रमुख के हवाले से विज्ञप्ति में कहा गया, देश भर में नरेंद्र मोदी के शासन के प्रति बहुत विरोध है। अयोग्य व्यक्ति के हाथ में जाने से लोकतंत्र खतरे में पड़ेगा। राष्ट्रीय दलों के साथ हमारी बातचीत सफल रही। हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया है कि क्या आंध्रप्रदेश में तेदेपा कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.