नोटबंदी, सरकार विपक्ष पर जनता साथ, विपक्ष को करारा जवाब दें : मोदी

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 05:35:13 AM
नोटबंदी, सरकार विपक्ष पर जनता साथ, विपक्ष को करारा जवाब दें : मोदी

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र में नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार विपक्ष के खिलाफ आक्रामक तेवरों के साथ मोर्चा संभालेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा संसदीय दल कार्यकारिणी व राजग नेताओं के साथ बैठक में साफ किया है कि जनता सरकार के साथ है और इस मुद्दे पर कतई रक्षात्मक होने की जरूरत नहीं है।
प्रधानमंत्री ने अपने सहयोगी दलों को भी साधने की कोशिश की और कहा है कि नोटबंदी के फैसला का श्रेय वे खुद नहीं ले रहे हैं, जो भी दल इस फैसले के साथ हैं, उन सभी को इसका श्रेय जाता है। 16 दिसंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के पहले सोमवार को प्रधानमंत्री ने भाजपा व राजग नेताओं के साथ अलग अलग बैठकों में सत्र की रणनीति को अंजाम दिया।
भाजपा नेताओं की बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, लालकृष्ण आडवाणी समेत सभी प्रमुख नेता मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने इस बैठक में कहा कि पूरा देश कालेधन के खिलाफ सरकार के फैसले को सराह रहा है इसलिए विपक्ष के चंद आरोपों पर कतई रक्षात्मक न हों, बल्कि पूरी ताकत से इसका जवाब दें। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी कहा कि नोटबंदी, पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक, एक रैंक एक पेंशन की सफलताओं को लेकर सांसद संसद में विपक्ष के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाएं।
नोटबंदी पर राजग ने किया सरकार का समर्थन
इसके ठीक बाद राजग नेताओं के साथ बैठक में मोदी ने कहा कि कालेधन के खिलाफ मुहिम को अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने साफ किया कि इस फैसले को बदला नहीं जाएगा। यह देश के हित में एक बड़ा फैसला है। बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सभी घटक दलों ने सरकार के फैसले की सराहना की है। लोजपा नेता व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी कहा कि इस मुद्दे पर राजग में कोई मतभेद नहीं हैं। सूचना व प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार ने नोटबंदी का फैसला पूरी तरह सोच समझकर लिया है और इस पर पुनर्विचार करने की कोई गुंजाइश नहीं है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.