प्रधानमंत्री ने प्रायोगिक छोटे हवाई जहाज बनाने वाले नवोन्मेषी अमोल यादव से मुलाकात की

Samachar Jagat | Monday, 21 Oct 2019 04:10:01 PM
Prime Minister meets innovator Amol Yadav, who built experimental small airplanes

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वदेशी छोटे प्रायोगिक हवाई जहाज निर्माण से जुड़ी एक परियोजना के विमान के परीक्षण में आ रही ‘नियामक बाधाओं’ को दूर करने के लिये पहल की है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार को इस आशय की जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने रविवार को युवा नवोन्मेषी अमोल यादव से मुलाकात की। पेशे से पायलट यादव ने भारत में छोटे हवाई जहाज निर्माण के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया है। उन्होंने मुम्बई में 2016 में ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम में पूर्ण रूप से स्वदेशी छोटे प्रायोगिक विमान के निर्माण का विचार प्रस्तुत किया था।


loading...

प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट में कहा गया है, ‘‘ हालांकि परियोजना में कुछ देरी हो गई जिसमें प्रायोगिक ‘उड़ान भरने का अधिकार’ प्राप्त करने का विषय भी शामिल है।  इसमें कहा गया है कि जब इस देरी के बारे में सूचित किया गया तब संबंधित अधिकारियों से सभी नियामक बाधाओं को दूर करने के लिये तत्काल कदम उठाने को कहा गया।

पीएमओ ने कहा कि कैप्टन यादव जैसे प्रतिबद्ध व्यक्ति नये भारत की भावना एवं चरित्र को प्रदॢशत करते हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने यादव द्वारा विकसित एक इंजन वाले हवाई जहाज का चित्र भी जारी किया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.