लोकसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच चला प्रश्नकाल

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 01:04:36 PM
लोकसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच चला प्रश्नकाल

नई दिल्ली। नोटबंदी से देशभर में उत्पन्न स्थिति पर विपक्षी दलों ने लोकसभा में चिंता जाहिर करते हुए आज इस पर नियम 56 के तहत चर्चा कराने की मांग को लेकर हंगामा किया लेकिन अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शोर शराबे के बीच ही प्रश्नकाल जारी रखा।

सदन द्वारा उरी एवं कई अन्य स्थानों पर आतंकवादी हमलों में कई सैनिकों के शहीद होने तथा अन्य कई घटनाओं में लोगों के मारे जाने पर मौन रखकर शोक करने के बाद अध्यक्ष ने जैसे ही कार्यवाही शुरू की, पूरा विपक्ष स्थगन प्रस्ताव की मांग करते हुए अध्यक्ष के आसन के सामने आ गया।

अध्यक्ष ने सदस्यों को उनकी मांग पर विचार करने का आश्वासन देते हुए उन्हें शांत होकर अपनी सीट पर जाने को कहा लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े रहे और लगातार हंगामा करते रहे।

भारी हंगामे को देखते हुए संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सरकार नियम 193 के तहत चर्चा कराने को तैयार है लेकिन सदस्य इससे उत्तेजित होकर और हंगामा करने लगे। कुमार ने कहा कि नोटबंदी से देश में कालेधन पर रोक लगेगी इसलिए सरकार ने 500 तथा 1000 रुपए का नोट बंद करने का फैसला लिया है। वह इस मुद्दे पर नियम 193 के तहत चर्चा कराने के पक्ष में है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.