पाकिस्तान के साथ मुठभेड़ में तीन सैनिक शहीद, शव के साथ बर्बरता

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 05:20:10 PM
पाकिस्तान के साथ मुठभेड़ में तीन सैनिक शहीद, शव के साथ बर्बरता

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के माछिल में सीमा रेखा के करीब फायरिंग में मारे गए एक भारतीय जवान के शव के साथ पाकिस्तान द्वारा बर्बरता करने की घटना सामने आई है। सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने कायराना हरकत करते हुए एक शहीद भारतीय जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया। पिछले एक महीने के अंदर पाकिस्तान सेना की इस तरह की ये दूसरी घृणित कार्रवाई है।

खबरों के मुताबिक माछिल में पाकिस्तानी सेना के जवानों द्वारा छुपकर किए गए हमले में भारत के तीन जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तानी सैनिकों ने कायराना हरकत करते हुए एक शहीद भारतीय जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया। पिछले एक महीने के अंदर पाकिस्तान सेना की इस तरह की ये दूसरी घृणित कार्रवाई है।

अक्टूबर में भी सीमा के पास माछिल में आतंकियों ने सेना के जवान पर फायरिंग की थी। हमले में सेना का जवान शहीद हो गया था और आतंकियों ने शहीद जवान के शव के साथ भी बर्बरता की और उसे क्षत-विक्षत कर दिया था।

इस घटना के बारे में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को जानकारी दे दी गई है। सेना को इस कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने का निर्देश दिया गया है। पाक सेना की इस कार्रवाई का भारतीय सुरक्षा विशेषज्ञों ने कड़ी निंदा की है। विशेषज्ञों ने इसे जिनेवा कन्वेंशन का उल्लघंन बताया है।

पिछले हफ्ते पाकिस्तान ने दावा किया था की सीमा पर भारतीय सेना की फायरिंग में उसके सात जवान मारे गए थे। पाकिस्तान ने उस समय कहा था कि सेना इसका जवाब देगी।

उल्लेखनीय है कि उड़ी में आतंकी हमले की घटना के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकियों के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था और कई आतंकियों को मार गिराया था। उड़ी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध तनावपूर्ण चल रहे हैं।

बता दें कि जल्द ही पाकिस्तानी सेना के जनरल रहील शरीफ रिटायर होने वाले हैं। रहील ने कुछ दिन पहले ही सीमा पर पाक सैनिकों के साथ बैठक की थी। उसके बाद यह घटना हुई है। रहील को भारत का सख्त विरोधी माना जाता है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.