विश्व कप की तैयारी करने उतरेंगे एशियाई देश

Samachar Jagat | Friday, 14 Sep 2018 01:04:42 PM
Asian countries to prepare for World Cup

दुबई। एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के शनिवार से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने जा रहे 14वें संस्करण में छह बार के चैंपियन भारत सहित एशिया महाद्वीप की सभी टीमें खिताब के लिए अपनी चुनौती रखेंगी, हालांकि उनकी निगाहें इस टूर्नामेंट के जरिए अगले वर्ष होने वाले आईसीसी वनडे विश्वकप के लिए खुद को दावेदार के रूप में पेश करने पर लगी होंगी।

सिंगापुर के फुटबॉल कोच ने पगड़ी वाली टिप्पणी पर माफी मांगी 

वर्ष 1984 में शुरू हुए एशिया कप का यह 14वां संस्करण है जहां भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर खिताब की सबसे बड़ी दावेदार के रूप में उतर रही है। भारतीय टीम ने 1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010 और 2016 में छह बार एशिया कप के खिताब जीते हैं। 

मैरीकॉम फाइनल में, पोलैंड टूर्नामेंट में भारत के साथ पदक पक्के 

दो वर्ष पूर्व हुए पिछले संस्करण में भारत ने मेजबान बंगलादेश को आठ विकेट से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की थी और इस वर्ष संयुक्त अरब अमीरात में वह अपने खिताब का बचाव करने उतरेगा। हालांकि भारतीय टीम के लिए यह राह उतनी आसान नहीं होगी जहां उसके सामने ग्रुप ए में चिर प्रतिद्बंद्बी पाकिस्तान की कड़ी चुनौती रहेगी। ग्रुप की अन्य टीम हांगकांग है वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, बंगलादेश और अफगानिस्तान की टीमें अपनी चुनौती रखेंगी।

विश्व कप तक धोनी का वनडे टीम में बने रहना जरूरी: सहवाग 

एशिया कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला हांगकांग से होगा जिसके मैचों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वनडे दर्जा प्रदान किया है। एशिया कप में हमेशा की तरह इस बार भी भारत और पाकिस्तान के ही मैच को लेकर सबसे अधिक हो-हल्ला है। दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच तनावपूर्ण रिश्ते होने के कारण प्रशंसकों को आईसीसी टूर्नामेंटों के जरिये ही उनके बीच मैदान पर भिड़ते देखने को मिलता है।

मैकग्रा ने 600 टेस्ट विकेट के आंकड़े को पार करने के लिए एंडरसन का किया समर्थन 

भले ही भारत और पाकिस्तान 19 सितंबर को एशिया कप के अपने मुकाबले को एक सामान्य मैच बता रही हों लेकिन इस हाईप्रोफाइल मैच को लेकर माहौल हमेशा अलग ही होता है। वहीं क्रिकेट प्रेमियों को एसोसिएट हांगकांंग के जरिये एक नयी टीम को देखने का भी मौका मिलेगा जिसने एशिया कप क्वालिफायर जीतकर टूर्नामेंट में क्वालीफाई किया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.