पेटीएम से इस तरह करें अपने बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 10:24:06 AM
पेटीएम से इस तरह करें अपने बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर

नई दिल्ली। 500-1000 के नोटो को बंद करनें के बाद देशभऱ में जैसे पैसों का अकाल सा आ गया है। नोटबंदी के बाद बाजार में इसका प्रभाव स्पष्ट रुप से देखा जा सकता है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ देश की जनता अपनें सभी भुगतान पेटीएम सेवा के तहत कर रही है। जिससे उनकी कुछ परेशानियां कम हो रही है। पिछले कुछ दिनों में ही पेटिएम के कारोबार में जबर्दस्त उछाल देखनें को मिला है। कंपनी को सबसे अधिक फायदा नोटबंदी के कारण मिला है।

इन तरीकों से करें अपनें एसएमएस को हमेशा के लिए सेव

इस सेवा के चलते भुगतान से लेकर, किसी को पैसे ट्रांसफर करनें जैसी सुविधा यूजर्स को दी जाती है। आज हम आपको बतानें जा रहे है पेटिएम से बैंक अकाउंट में राश को ट्रांसफर कैसे किया जाता है। अक्सर देखा गया है कि पेटिएम में जरुरत से ज्यादा राशि आ जाती है जो एक समय में हमें भारी सा लगनें लगता है क्योंकि इतनें भुगतान हमारे द्दारा नहीं किए जा सकते। ऐसा अक्सर किसी अन्य दोस्त, रिश्तेदार द्दारा पेटिएम में डालें जानें वाले रुपयो के कारण होता है। ऐसे में आप चाहते है कि वह पैसा पेटिएम से बैंक अकाउंट में चला जाए तो इसके लिए आपको बेहद आसान से टिप्स को फॉलो करना पड़ेगा। जिसे आज हम आपसे साझा कर रहे है।

पेटीएम ऐप से ऐसे करें पैसे ट्रांसफर

सबसे पहले अपनें स्मार्टफोन में स्थित पेटीएम ऐप को ऑपन करें। इसके पश्चात पे ऑर सेंड आइकन पर टैप कर लें। इसके बाद सेंड टू बैंक ऑप्शन पर टैप करें। इसके बाद आप जिस अकाउंट को पैसे देने जा रहे है उसका नाम लिखें। नाम के साथ ही उस शख्स का बैंक अकाउंट नंबर भी डाले। इसके बाद ब्रांच का आईएफएससी कोड डालें। पेटीएम ऐप पर आपके पास आईएफएससी कोड खोजने की भी सुविधा उपलब्ध  है। इसके लिए आपको अपने बैंक का नाम और ब्रांच को सेलेक्ट करना होगा। सिलेक्ट करनें के बाद अब आप वो रकम लिखें जिसे आप बैंक में ट्रांसफर करना चाहते हैं। रकम लिखनें के बाद अब आप सेंड पर क्लिक कर दें।

20 मेगापिक्सल रियर कैमरे के साथ जल्द पेश हो सकता है एचटीसी डिजायर 10 प्रो स्मार्टफोन

आपको बतां दे कि पेटिएम इस सेवा के लिए अपनें ग्राहकों सें कुछ चार्ज वसूलती है। कंपनी नें इस सेवा को 31 दिंसबर तक फ्री कर दिया है। ग्राहक 31 दिंसबर तक बिना किसी चार्ज दिए इसका लाभ उठा सकते है। गौरतलब है कंपनी इस सेवा के लिए ट्रांसफर करने वाली राशि पर 1 फीसदी तक की ट्रांजेक्शन राशि देनी होती है।

आखिर क्यों पसंद किया जाता है युवाओं द्दारा लिव-इव रिलेशन जानिए

चाय के कप को पकड़नें का सही तरीका क्या आप जानते है.....

महिलाओं को बांझपन से मुक्ति दिलाए ये घरेलू उपचार

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.