इस तरीके से चलाए अपनें 3जी स्मार्टफोन में रिलायंस जियो 4जी सिम

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 03:16:52 PM
इस तरीके से चलाए अपनें 3जी स्मार्टफोन में रिलायंस जियो 4जी सिम

रिलायंस जियो की 4जी सेवा का लाभ पूरे देशभर में उठाया जा रहा है लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग है जो इस सेवा का लाभ नहीं उठा पा रहे है। कारण है उनका 3जी स्मार्टफोन। जी हां 4जी स्मार्टफोन के अभाव में ज्यादातर लोग इस सेवा का लाभ नहीं उठा पा रहे है। लेकिन कुछ ऐसे टेक टिप्स है जो आपको इस सेवा का लाभ उठानें में आपकी बेहद मदद कर सकते है।

आ गया दुनिया का पहला पॉकेट रोबोट प्रिंटर

= यदि आपको अपनें 3जी स्मार्टफोन में रिलायंस जियो सेवा का लाभ चाहिए तो इसके लिए आवश्यक है इन टिप्स को फॉलो करना। जो आपको इस सेवा का लाभ उठानें में मदद करेगें।  इस सेवा के लिए आपके पास एंड्रॉइड 4.4 किटकैट ओएस इससे अधिक साथ में ही मीडियाटेक चिपसेट का स्मार्टफोन में होना जरुरी है।  

= इसके बाद यूजर को एक MTK engineering मोड नाम की ऐप इन्स्टॉल करना होगा।  

= MTK इंजीनियरिंग मोड ऐप के द्दारा यूजर के स्मार्टफोन में कुछ एडवांस सेटिंग एड हो जाती है।  ये सेंटिंग्स MTK इंजीनियरिंग मोड स्टार्ट के अंदर MTK सेटिंग मेनू में होती है। जिसे सर्विस मोड भी कहते है।

नोकिया की अगली विकास यात्रा के लिए भारतीय बाजार महत्वपूर्ण

= इस ऐप को ओपन करनें के बाद यूजर इसके इंजीनियरिंग मोड में जाकर मोबाइल स्पेसिफिक कोड को मेंशन करना होगा। इसके पश्चात MTK सेटिंग्स में जाकर नेटवर्क सिलेक्शन का विकल्प चुने। उसमें प्रिफर्ड नेटवर्क ऑप्शन का चयन करें। यहां नेटवर्क मोड में आपको अब जीएसएम और डब्ल्यूसीडीएमए के साथ 4जी लाइट नेटवर्क के ऑप्शन शो होगा। यहां 4जी सिलेक्ट करें। इस सेटिंग को सेव करनें के बाद स्मार्टफोन को रिस्टार्ट कर लें। अब फोन 4 जी नेटवर्क को सपोर्ट करेगा।

= तो लिजिए इन तरीकों से आप भी अपने 3जी स्मार्टफोन में रिलायंस जियो 4जी की सेवा का उठा सकते है लाभ।

सैमसंग नें अपने इस स्मार्टफोन की कीमत में की कटौती

सभी राशियों को प्रभावित करेगी मंगल और शुक्र की नजदीकी

अपनी सास का दिल जीतना चाहती हैं तो करें ये उपाय

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.