क्या आपने देखी है "पैसेज डू गोइस" सड़क

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Jan 2017 11:13:32 AM
What have you seen Passage du Goiás road

अगर आपको किसी ऐसी सड़क के बारे में पता चले कि वह सड़क मात्र दो घंटे ही नजर आती है तो आपको विश्वास नहीं होगा। लेकिन ये सच है एक सड़क ऐसी भी है जो दिन में दो बार मात्र दो घंटे ही दिखाई देती है। आप सोच रहे होंगे की बाकी दिन ये सड़क क्यों दिखाई नहीं देती है तो आपको बता दें कि बाकी दिन ये सड़क पानी में डूबी रहती है और किसी को दिखाई नहीं देती है।

जैसी हो मनोकामना वैसे ही शिवलिंग की करें पूजा

इस सड़क के चारों और पानी है। यह सड़क मेनलैंड को नोइरमौटीयर आइलैंड से जोड़ती है। यह सड़क 4.5 किमी लंबी है, इस सड़क को पैसेज डू गोइस भी कहा जाता है, जिसका मतलब जूते गीले करते हुए सड़क पार करना है। कहा जाता है कि इस सड़क को पार कर पाना काफी मुश्किल होता है।

इस सड़क को पहली बार 1701 में मैप के जरिए दिखाया गया था।  दिन में 2 बार एक या दो घंटे तक सड़क साफ रहने के बाद अचानक दोनों किनारों से पानी आना शुरू होता है और देखते ही देखते यह समुद्र से ढक जाती है। इसकी गहराई 1.3 से 4 मीटर तक भी हो जाती है इस कारण बाहर से आने वाले कई लोग जो इसके बारे में नहीं जानते हैं यहां आकर हादसे का शिकार हो जाते हैं।

भूत-प्रेत के समस्या से छुटकारा पाना है तो जाएं इन मंदिरों में

साल 1986 के बाद से यहां अनोखी रेस आयोजित की जाती है। पहले तो यहां लोग बोट से ही आते-जाते थे लेकिन बाद में यहां पर पक्की सड़क बनाई गई। सड़क बनने के बाद यहां लोग कार और घोड़े से भी आने-जाने लगे।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

पहली बार देखी स्त्री और ये ऋषि खो बैठे अपना कौमार्य

ग्रह दोष से मुक्ति दिलाने में सहायक होते हैं ये पौधे

सभी परेशानियों का एक हल है गंगाजल का ये चमत्कारी उपाय

पैसे को अपनी ओर खींचता है ये पौधा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.