कर्मचारियों की छंटनी: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर..! इस कंपनी ने 400 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, चेक करें डिटेल

Samachar Jagat | Sunday, 20 Aug 2023 07:38:15 AM
Employees Layoffs: Big news for Employees..! This company fired more than 400 employees, check details

बायजू की छंटनी: एडटेक कंपनी बायजू काफी समय से वित्तीय संकट से जूझ रही है। कंपनी ने एक बार फिर बड़े पैमाने पर छंटनी की तैयारी कर ली है.

मनी कंट्रोल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने परफॉर्मेंस के नाम पर 400 से ज्यादा लोगों को नौकरी से निकाल दिया है. वहीं, कंपनी ने 100 लोगों को नौकरी से निकालने की बात कबूल की है. बायजू के HR ने 17 अगस्त को ही सभी प्रभावित लोगों से इस्तीफा देने को कहा है.

कितने कर्मचारी होंगे प्रभावित

मनी कंट्रोल के मुताबिक, BYJU'S के कई कर्मचारियों ने स्वीकार किया है कि कंपनी ने प्रदर्शन के आधार पर उनसे इस्तीफा देने को कहा है. इसके साथ ही कंपनी ने इस बात पर अपनी मुहर भी लगा दी है, लेकिन बायजू का कहना है कि कंपनी के इस फैसले का असर कुल 100 कर्मचारियों पर पड़ा है. इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि जिन लोगों को नौकरी से निकाला जा रहा है, यह प्रदर्शन के आधार पर एक सामान्य प्रक्रिया है। इसे कंपनी के खर्चों को कम करने के कदम के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए।

कॉल करने पर कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया

मनीकंट्रोल से बात करते हुए कई पूर्व कर्मचारियों ने बताया है कि उन्हें कंपनी के HR से कॉल आए थे। एचआर ने कहा कि उनका ईमेल एड्रेस सिर्फ दो घंटे के भीतर निष्क्रिय कर दिया जाएगा। ऐसे में उन्हें केवल दो घंटे के भीतर ही अपनी वेतन पर्ची और इस्तीफे के बाकी दस्तावेज जमा कराने होंगे. इसके बाद कर्मचारियों पर तुरंत इस्तीफे की प्रक्रिया शुरू करने का दबाव बनाया गया.

इस दौरान एचआर लगातार कर्मचारियों के संपर्क में था. इसके साथ ही कंपनी ने इस्तीफा देने वाले कर्मचारियों से कहा है कि उन्हें अगस्त और सितंबर का वेतन दिया जाएगा. वहीं अगर कोई कर्मचारी इस्तीफा देने से इनकार करता है तो कंपनी उसे तुरंत नौकरी से हटा देगी. इसके साथ ही ऐसे कर्मचारियों को 17 अगस्त 2023 तक ही वेतन मिलेगा.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.