Indian Railways: जनरल कोच में सफर करने वालों को मिलेगी अब ये बड़ी सुविधा, जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप भी

Samachar Jagat | Saturday, 22 Jul 2023 11:13:38 AM
Indian Railways: Now this big facility will be available to those traveling in general coach, you too will be happy to know

इंटरनेट डेस्क। आप भी भारतीय रेल में सफर करते है तो आपके लिए बड़ी खुशी की खबर है। इस खबर को सुनते ही अब आपकी खुशी का ठिकाना भी नहीं रहेगा। जी हा आप अगर रेलवे के जनरल कोच में सफर करते है तो अब आपको खाने और पीने के लिए ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने होंगे। रेलवे ने सफर करने वाले लोगों को बड़ी सुविधा दी है।

इसी को लेकर वेस्टर्न रेलवे ने जनरल कोच के यात्रियों के लिए मुंबई सेंट्रल, राजकोट, सुरेंद्रनगर और चित्तौड़गढ़ स्टेशनों पर किफायती खाना और पानी की सुविधा शुरू की है। इसमें यात्रियों को कम दाम में नाश्ता, भोजन, कॉम्बो भोजन मुहैया कराया जा रहा है। इस सुविधा में लोगों 20 रुपए में खाना और 3 रुपए में पानी मिलेगा।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इन काउंटर पर मिलने वाले खाने को दो कैटेगरी में रखा गया है। टाइप 1 में 20 रुपये में आलू की सूखी सब्जी और अचार के साथ 7 पूडियां मिलेंगी। वहीं, टाइप-2  में भोजन की कीमत 50 रुपये है और इसमें यात्रियों को चावल, राजमा, छोले, खिचड़ी, कूल्चे-भटूरे, पाव-भाजी और मसाला डोसा जैसे स्वादिष्ट खाना मिलेगा। इसके अलावा रेलवे की और से यात्रियों की सुविधा के लिए 3 रुपये में 200 मिली पानी की बोतल भी मिलेगी।

pc- aaj tak



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.