LIC: बीमा क्लेम और लोन जैसी सर्विसेज के लिए नहीं जाना होगा अब आपको LIC ऑफिस, घर बैठें कर सकेंगे ये काम

Samachar Jagat | Monday, 27 Nov 2023 12:46:00 PM
LIC: You will not have to go to LIC office for services like insurance claim and loan, now you will be able to do this work sitting at home.

इंटरनेट डेस्क। निवेश के लिए एलआईसी का नाम आते ही मानों ऐसा लगता है जैसे कोई भरोसा जाग गया हो, और हो भी क्यो ना। इसका कारण यह है की एलआईसी निवेश के साथ साथ लोगों को गारंटेड रिटर्न भी देती है। ऐसे में अब करोड़ों बीमाधारक और एजेंटों के लिए अच्छी खबर है। डिजिटल क्रांति के इस दौर में एलआईसी भी अपने ग्राहक और एजेंटों की सहूलियत प्रदान के लिए बड़ा बदलाव करने जा रहा है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो एलआईसी ने संपूर्ण डिजिटल बदलाव परियोजना शुरू की है। इस प्रोजेक्ट को चलाने के लिए एक सलाहकार नियुक्त किया गया है। ऐसे में परियोजना डीआईवीई के जरिए अपने सभी हितधारकों, ग्राहकों, मध्यस्थों, विपणन संबंधी लोगों और हर किसी के लिए श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ डिजिटल सर्विस उपलब्ध कराना है। 

खबरों की माने तो अब ऐजेंटों और ग्राहको को बीमा क्लेम, लोन और अन्य सर्विस एक ‘क्लिक’ पर उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके लिए ग्राहकों को एलआईसी  ऑफिस आने की जरूरत नहीं है। वह घर बैठे अपने मोबाइल के जरिए जरूरी सर्विस तक पहुंच बना सकते हैं।

PC- reuters.com
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.