Utility News: सरकार ने अब इस योजना में किया बड़ा बदलाव, लाभार्थियों को मिलेगा अब डबल फायदा

Samachar Jagat | Monday, 08 Jan 2024 11:01:25 AM
Utility News: Government has now made a big change in this scheme, beneficiaries will now get double benefit.

इंटरनेट डेस्क। सरकारें बदलती है तो योजनाए भी बदल जाती है और काम का तरीका भी। ऐसे में राजस्थान में भजनलाल सरकार ने जरूरतमंदों के लिए चल रही इंदिरा रसोई योजना का नाम बदल दिया है और इसे श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना कर दिया है। अन्नपूर्णा योजना के तहत मिलने वाली थाली की कुल लागत 30 रुपए होगी। 22 रुपये सरकार ही ओर से अनुदान होगा बाकी 8 रुपए लाभार्थी देगा।

इस संबंध में स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक एवं विशिष्ट शासन सचिव ह्रदयेश कुमार शर्मा की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना में लाभार्थियों को परोसी जाने वाली थालियों में मेन्यू निर्धारित किया गया है। डीएलबी निदेशक के अनुसार अब मेन्यू में चपाती, दाल, सब्जी, चावल, मिलेट्स और खिचड़ी आदि के साथ अचार भी शामिल रहेगा। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो थाली की सामग्री का कुल वजन 600 ग्राम निर्धारित किया गया है। बता दें की इंदिरा रसोई योजना के तहत थाली में कुल सामग्री का वजन 450 ग्राम निर्धारित था। अब श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना में परोसी जाने वाली प्रति थाली की कुल सामग्री का वजन 600 ग्राम निर्धारित किया गया है। वहीं सरकारी अनुदान को 17 रुपए से बढ़ाकर 22 रुपए प्रति थाली कर दिया गया है। 

pc- etv bharat

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.